Innova का मार्केट ठंडा करने आ गई नए अवतार में Maruti Ertiga, 26kmpl दमदार माइलेज से मार्केट में मचाया भौकाल

0
maruti ertiga

Innova का मार्केट ठंडा करने आ गई नए अवतार में Maruti Ertiga, 26kmpl दमदार माइलेज से मार्केट में मचाया भौकाल। देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki ने अपनी नई MPV Ertiga को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है। 7-सीटर मल्टी-यूटिलिटी वाहन 14 अलग-अलग वेरिएंट और 6 रंगों में उपलब्ध होगा। कार मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ भी उपलब्ध होगी। लॉन्च के बाद से यह देश की सबसे लोकप्रिय कार बन गई है।

यह भी पढ़िए – Tata Punch के पुर्जे ढीले करने आ रही है नए अवतार में Maruti Alto, दमदार पॉवरफुल इंजन के साथ मिलेंगे नए अट्रैक्टिव फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga लुक है काफी शानदार है

इस शानदार एमपीवी के लुक की अगर बात की जाये तो आपको Maruti Suzuki Ertiga 2023 के एक्सटीरियर में कई बदलावों के साथ आएगी, जिसमें नए अलॉय व्हील, नई ग्रिल और रिवाइज्ड फ्रंट बम्पर शामिल हैं। इसके इंटीरियर में सीटों और डैशबोर्ड को एक नए मैटेलिक टीक फॉक्स वुड फिनिश के साथ डिजाइन किया गया है। यह 2 अलग-अलग रंगों में उपलब्ध होगा। गाड़ी में 3डी ओरिगामी स्टाइल एलईडी टेल लैंप और रियर लैंप में रिट्रेक्टेबल ओआरवीएम जैसी खुबिया शामिल की गई है।

Maruti Suzuki Ertiga में मिलते गजब के फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga एमपीवी में फीचर्स की अगर बात की जाये तो नई Maruti Suzuki Ertiga MPV में स्टैंडर्ड 7 इंच टचस्क्रीन यूनिट के बजाय 9 इंच का नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है। इसमें स्मार्टप्ले प्रो तकनीक है, जो वॉयस कमांड और कनेक्टेड कार तकनीक को सपोर्ट करती है। कनेक्टेड कार सुविधाओं में कार ट्रैकिंग, टो अवे अलर्ट और ट्रैकिंग, जियो-फेंसिंग, ओवरस्पीडिंग अलर्ट और रिमोट फंक्शन जैसे ब्रांडेड फीचर्स देखने को मिलेंगे।

यह भी पढ़िए – नए किलर लुक में एंट्री करेंगी Honda Activa, दमदार पॉवरफुल इंजन के साथ मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Maruti Suzuki Ertiga का इंजन है काफी शक्तिशाली

Maruti Suzuki Ertiga एमपीवी में इंजन की बात की जाये तो आपको Maruti Suzuki Ertiga में BS6 कम्प्लायंट, 4-सिलिंडर, 1462 cc इंजन दिया गया है। जो 102bhp की पावर और 137 न्यूटन मीटर का टॉर्क पैदा करने में सक्षम होता है,यह धाकड़ इंजन को 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर यूनिट के साथ मिलता है। इसके फ्यूल टैंक की कैपेसिटी 45 लीटर है। इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम ब्रेक के साथ 360-डिग्री कैमरा भी होगा।

Maruti Suzuki Ertiga का जबरदस्त माइलेज

इस एमपीवी में माइलेज की अगर बात की जाये तो Maruti Suzuki Ertiga में पेट्रोल वर्जन 20.51 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देखने को मिलता है। Maruti Suzuki Ertiga सीएनजी वेरिएंट 26.11 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देता है।

Maruti Suzuki Ertiga की कीमत

कीमत की बात करें तो Maruti Suzuki Ertiga ZXI प्लस मैनुअल पेट्रोल वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये है। Maruti Suzuki Ertiga ZXI CNG वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 11.54 लाख रुपये और Maruti Suzuki Ertiga ZXI AT वेरिएंट की कीमत 12.09 लाख रुपये है और Maruti Suzuki Ertiga ZXI प्लस AT वेरिएंट खरीदने के लिए आपको 12.79 लाख रुपये चुकाने होंगे। ये सभी एक्स-शोरूम कीमतें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed