Jupiter को मटकना भुला देंगी नई Honda Activa, दमदार इंजन और फीचर्स के साथ करेंगी जबरदस्त एंट्री

0
honda activa 7g

Jupiter को मटकना भुला देंगी नई Honda Activa, दमदार इंजन और फीचर्स के साथ करेंगी जबरदस्त एंट्री। Honda बहुत जल्द ही अपने नए स्कूटर Honda Activa को मार्केट में पेश करने वाली है। इस स्कूटर में आपको बहुत से बदलाव देखने मिलने वाले है। वैसे मौजदा Activa की भी मार्केट में तगड़ी डिमांड है। इस नई Activa में आपको कुछ गजब के फीचर्स देखने मिलने वाले है।

यह भी पढ़िए – ऑटोसेक्टर में हुकूमत करने आ रही है इलेक्ट्रिक अवतार में Royal Enfield, बहुत जल्द ही करेंगी एंट्री

नई Honda Activa में मिलने वाला दमदार इंजन

नई Honda Activa के इंजन की बात करे तो इस स्कूटर के इंजन में तो कुछ खास बदलाव देखने नहीं मिल सकता है। वैसे ही इस स्कूटर में आपको दमदार इंजन देखने मिलता है। इसमें 110 सीसी का फैन कूल्ड 4-स्ट्रोक इंजन दिया जा सकता है. इस इंजन की क्षमता 7.68 बीएचपी पावर और 8.79 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने की होगी .

नई Honda Activa का माइलेज

इस स्कूटर की 85km/Hr टॉप स्पीड है जबकि इसका वेट 106 kg तक है। Honda Activa 7G का माइलेज 55 km/L तक हो सकता है और यह कई कलर वेरिएंट के साथ मार्केट में देखने को मिल सकती है। इसका ब्रेक प्रोफाइल भी काफी हद तक एयरोडायनेमिक बताया जा रहा है, जो बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। एक बार फिर इस स्कूटर का मार्केट में राज बरकार रह सकता है।

यह भी पढ़िए – Fact Check : नीता अंबानी के पास है करोड़ो की कीमत वाला खास रोबोट, नीता की अधूरी चाहतो को पूरी करता है यह रोबोट

नई Honda Activa के दमदार फीचर्स

नई Honda Activa में आपको कुछ फीचर्स नए देखने मिलने वाले है। कंपनी इसे मौजूदा स्कूटर से ज्यादा हाइटेक बनाने की तैयारी कर चुकी है। जिसमें इसके एनालॉग मीटर को डिजिटल मीटर में बदला जाएगा जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, डिजिटल ओडोमीटर मिलेगा। Honda Activa 7G में यूएसबी चार्जिंग प्वाइंट, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, ऐप आधारित कनेक्टिविटी, कॉल, एसएमएस अलर्ट, इंजन किल स्विच जैसे फीचर्स को दिया जा सकता है।

Jupiter को मटकना भुला देंगी नई Honda Activa, दमदार इंजन और फीचर्स के साथ करेंगी जबरदस्त एंट्री

नई Honda Activa की मार्केट में एंट्री

नईHonda Activa को लेकर होंडा ने अभी तक किसी तरह की कोई घोषणा नहीं की है लेकिन रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी दिसंबर के आखिरी सप्ताह में इस स्कूटर को पेश कर सकती है। इस स्कूटर के कीमत में आपको थोड़ा बदलाव देखने मिल सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed