मार्केट में अपनी दबंगगिरी बताने नए अपडेट के साथ आ रही है Fortuner, किलर लुक और फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल

0
Fortuner

मार्केट में अपनी दबंगगिरी बताने नए अपडेट के साथ आ रही है Fortuner, किलर लुक और फीचर्स से मार्केट में लायेंगी भूचाल। टोयोटा किर्लोस्कर मोटर इंडिया आने वाले समय में नेक्स्ट-जेनरेशन फॉर्च्यूनर एसयूवी लॉन्च करने वाली है और इसे लेकर एक बड़ी जानकारी सामने आ रही है। नई फॉर्च्यूवर में बेहतर लुक और स्टाइल के साथ ही अपडेटेड इंटीरियर समेत काफी सारे कॉस्मेटिक और मैकेनिकल बदलाव तो दिखेंगे ही, साथ ही जो सबसे खास बात है, वो ये है कि इस पावरफुल एसयूवी को कंपनी माइल्ड हाइब्रिड इंजन के साथ पेश करने वाली है.

यह भी पढ़िए – तारक मेहता शो के बापुजी की पत्नी की खूबसूरती देख बढ़ गई फैंस के दिलो की धड़कन, फैंस बोले क्या खूब दिखती हो बड़ी सुन्दर लगती हो

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर का दमदार इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक फॉर्च्यूनर में डीजल इंजन को माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 2.8 लीटर की यूनिट होगी, जिसे जनरेटर से जोड़ा जाएगा. इस इंजन को GD हाइब्रिड नाम दिया जा सकता है. उम्मीद है ये इंजन बेहतर परफॉर्मेंस और माइलेज देगा. डीजल के अलावा नई फॉर्च्यूनर पेट्रोल इंजन के साथ भी आएगी. इसे 2.4 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल यूनिट के साथ लाया जाएगा, जो 265bhp की पावर दे सकता है. उम्मीद है इस इंजन में हाइब्रिड सिस्टम का स्पोर्ट भी मिलेगा.

यह भी पढ़िए – Samsung ने मार्केट में पेश किया अपना 108MP कैमरा वाला स्मार्टफोन, मार्केट में एंट्री होते ही Oppo Vivo के हुए पुर्जे ढीले

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर में देखने मिलेंगे बड़े बदलाव

नई फॉर्च्यूनर में एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम मिल सकता है. इसमें एडाप्टिव क्रूज कंट्रोल, ऑटोमेटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन डिपार्चर, ऑटोमेटिक पार्किंग एसिस्ट, व्हीकल स्टेबिलिटी कंट्रोल, इलेक्ट्रिक स्टीयरिंग व्हील, फॉरवर्ड कोलिशन चेतावनी और ब्लाइंड स्पॉट डिटेक्शन जैसी सेफ्टी फीचर्स मिलते हैं.

नई टोयोटा फॉर्च्यूनर की मार्केट में एंट्री

कंपनी की ओर से अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नई फॉर्च्यूनर को अगले साल लॉन्च किया जा सकता है। उम्मीद की जा रही है एसयूवी की चौथी पीढ़ी को सबसे पहले थाईलैंड में पेश किया जाएगा। जिसके बाद भारत सहित बाकी एशियाई देशों में लाया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed