मार्केट में भौकाल मचाने जल्द ही आ रही है सस्ती Mahindra XUV100, Tata Punch को उखाड़ फेकेंगी मार्केट से

0
Mahindra XUV100

मार्केट में भौकाल मचाने जल्द ही आ रही है सस्ती Mahindra XUV100, Tata Punch को उखाड़ फेकेंगी मार्केट से। तमिलनाडु के कांचीपुरम में हाल ही में, नई महिंद्रा कॉम्पैक्ट एसयूवी के एक टेस्टिंग म्यूल को देखा गया. हालांकि इसके नाम के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन यह एक नई माइक्रो एसयूवी होगी. कंपनी इसे KUV100 मिनी SUV के रिप्लेसमेंट के रूप में ला सकती है, जिसे अप्रैल 2023 में बंद कर दिया गया था. कुछ अफवाहों के मुताबिक इस नई छोटी एसयूवी का नाम महिंद्रा XUV100 हो सकता है.

यह भी पढ़िए – इस Desi Jugaad से भीषण गर्मी में कूलर भी देंगा AC जैसी ठंडी ठंडी हवा, खर्चा है सिर्फ 10 रूपये का

कुछ दिन पहले ही कंपनी ने रजिस्टर करवाया था ट्रेडमार्क

प्राप्त जानकारी अनुसार महिंद्रा ने कुछ समय पहले ही xuv100 नाम का ट्रेडमार्क रजिस्टर कर लिया है। नाम के हिसाब से और कंपनी के रिकॉर्ड को देखते हुए हमारा मानना है कि ये महिंद्रा की पहली कॉम्पैक्ट एसयूवी होगी और एंट्री लेवल यानी सबसे सस्ती कार भी बनेगी। इस कार के प्रोटोटाइप पर ई20 स्टिकर भी नजर आया है, इससे साफ होता है कि ये ब्लेंडेड फ्यूल यानी इथेनॉल मिक्स पेट्रोल से भी चलेगी।

यह भी पढ़िए – Ashish Vidyarthi Wedding : 60 साल की उम्र में एक्टर Ashish Vidyarthi ने रचा ली दूसरी शादी, काफी दुःखी है पहेली पत्नी दिया यह रिएक्शन

Mahindra XUV100 में मिलेंगा दमदार इंजन

आपको बता दे की अभी इस एसयूवी के पावरट्रेन के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है. लेकिन इस नई महिंद्रा कॉम्पैक्ट एसयूवी में एक 1.2L नेचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. जबकि इसके हाई ट्रिम्स में 1.2L टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन मिल सकता है. इसे मैनुअल और ऑटोमेटिक दोनों गियरबॉक्स के साथ लैस किया जा सकता है. साथ ही इसके फीचर्स में भी आपको बदलाव देखने मिल सकता है।

Mahindra XUV100 की कीमत

अभी इसके आने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है पर बहुत जल्द ही आपको यह मार्केट में नजर आयेंगी। इसकी कीमत 6 लाख से 10 लाख तक हो सकती है। साथ ही इसके मार्केट में आने से बहुत से गाड़ियों को दिक्कत होंगी। इसका मुकाबला टाटा पंच, हुंडई एक्सटेर जैसी कई गाड़ियों से हो सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed