मार्केट में दबदबा बनाने आ रही है बिल्कुल RX100 की कॉपी में Yamaha GT150 Fazer, आते ही पल्सर होंगी पिटारे में बंद

Yamaha GT150 Fazer

Yamaha GT150 Fazer : मार्केट में दबदबा बनाने आ रही है बिल्कुल RX100 की कॉपी में Yamaha GT150 Fazer, आते ही पल्सर होंगी पिटारे में बंद , एक समय ऐसा था जब RX100 का अपना एक अलग ही जलवा था। Yamaha की RX100 बाइक युवाओं ही नहीं, बाकी उम्र के लोगों को भी खूब पसंद आती थी. अभी भी लोग उस बाइक के रिलॉन्च होने का इंतजार करते हैं. हालांकि यामाहा (Yamaha) ने मार्केट में एक नई बाइक लॉन्च की है, जो काफी हद तक RX100 का अपग्रेड वर्जन नजर आ रहा है. इस बाइक का नाम Yamaha GT150 Fazer है, जो क्लासिक रेट्रोल लुक के साथ आती है. बाइक को 150cc इंजन के साथ लाया गया है. 

Yamaha GT150 Fazer कीमत और कलर

जैसा की यामहा की RX100 ने ऑटोसेक्टर में एक समय राज किया था। अब एक बार फिर Yamaha GT150 Fazer बाइक को फिलहाल चीनी मार्केट में लॉन्च किया गया है. इसकी कीमत 13,390 युआन है, जो भारत के हिसाब से 1.60 लाख रुपये होता है. यह व्हाइट, डार्क ग्रे, लाइट ग्रे और ब्लू कलर ऑप्शन में उपलब्ध है. बाइक को स्पोर्टी लुक देने के लिए इसमें फेंडर्स, अलॉय व्हील्स, एग्जॉस्ट और सस्पेंशन को ब्लैक कलर में रखा गया है. 

यह भी पढ़िए – Nita Ambani Robot : नीता अंबानी के पास है ऐसा रोबोट जो करता है मुकेश अंबानी की कमी को पूरा, करता है सब कुछ

Yamaha GT150 Fazer फीचर्स

बाइक में क्लासिक लुक देने के लिए हेडलैंप्स, रियर व्यू मिरर, और टर्न सिग्नल को राउंड शेप मिलती है. अन्य फीचर्स में LED लाइट्स, 12V DC चार्जिंग सॉकेट, टियरड्रॉप शेप फ्यूल टैंक, लेदर सीट्स, ट्रैकर स्टाइल साइड पैनल मिलते हैं. इसमें फुल डिजिटल इंस्ट्रूमेंट पैंनल दिया गया है, जो ढेर सारी जानकारी दिखाता है. बाइक की सीट हाइट 800 मिमी है. बाइक में लंबी सीट है जिसपर दो लोग आराम से बैठ सकते हैं. बाइक मुख्य रूप से शहर के आवागमन के लिए है, जिसके जरिए हल्की ऑफ-रोडिंग भी की जा सकती है. 

यह भी पढ़िए – Anjali के बाद Urfi Javed की बैडरूम की फोटो हुई वायरल, इस शख्स के साथ सोते हुए नजर आई

Yamaha GT150 Fazer का इंजन

Yamaha GT150 Fazer बाइक में 149cc का इंजन है. यह 7,500 rpm पर 12.3 hp की अधिकतम पावर और 12.4 Nm टॉर्क जेनरेट करता है. इसे 5-स्पीड गियरबॉक्स से जोड़ा गया है. बाइक में दोनों सिरों पर 18 इंच के पहिये हैं. ब्रेकिंग का काम दोनों सिरों पर डिस्क ब्रेक करते हैं. इसका वजन 126 किलोग्राम है और इसमें 12.5 लीटर का फ्यूल टैंक है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed