मार्केट में धूम मचा रही है Honda की स्पोर्टी पॉपुलर बाइक, इंजन और फीचर्स में है बवाल

0
honda x blade

मार्केट में धूम मचा रही है Honda की स्पोर्टी पॉपुलर बाइक, इंजन और फीचर्स में है बवाल। होडा मोटरसाइकल ऐंड स्कूटर्स इंडिया ने X-Blade बाइक का बीएस6 मॉडल लॉन्च कर दिया। BS6 Honda X-Blade दो वेरियंट (सिंगल डिस्क और डबल डिस्क) में बाजार में उतारी गई है। इनकी कीमत क्रमश: 1.06 लाख और 1.11 लाख रुपये है। बीएस6 इंजन के अलावा इसमें हल्के कॉस्मेटिक बदलाव और कुछ नए फीचर शामिल किए गए हैं।

यह भी पढ़िए – Tata Safari को मुँह तोड़ जवाब देने आ रही है नई Renault Duster, शानदार फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी ग़दर

Honda X-Blade का धांसू इंजन

नई Honda X-Blade में 162.7cc का एयर कूल्ड इंजन दिया गया है। इस नई बाइक का इंजन 13.93 bHP की पावर जेनरेट करता है। वहीं यह 8,500 RPM पर 13.9 न्यूटन मीटर का टॉर्क जेनरेट करती है। बाइक में 5 स्पीड वाला गियरबॉक्स दिया गया है।

मार्केट में धूम मचा रही है Honda की स्पोर्टी पॉपुलर बाइक, इंजन और फीचर्स में है बवाल

Honda X-Blade के फीचर्स

नई Honda X-Blade का डिजाइन इसके पुराने BS4 मॉडल जैसा ही है. लेकिन इसमें अब नए ग्राफिक्स का इस्तेमाल किया है. इसके अलावा इसमें नया स्विच क्लस्टर के साथ इंजन स्टार्ट/स्टॉप बटन की सुविधा दी है.इसके अलावा इसमें एक इंटीग्रेटेड हेडलाइट हाई बीम/पासिंग स्विच भी लगा दिया है. इतना ही नहीं इसके इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में अब कंपनी ने गियर पॉजिशन इंडीकेटर, डिजिटल क्लॉक और सर्विस ड्यू इंडीकेटर के बारे में जानकारी मिलती है.

यह भी पढ़िए – Honda Shine की उड़ान पर ब्रेक लगाने आ रही है Hero Splendor स्पोर्टी लुक में, नए बेहतरीन फीचर्स के साथ मार्केट में होंगा जलजला

Honda X-Blade के ब्रैकिंग सिस्टम

अपडेटेड एक्स-ब्लेड के दोनों वेरियंट में फ्रंट में 276 mm डिस्क ब्रेक दिया गया है। ड्यूल डिस्क वेरियंट में रियर में 220 mm डिस्क ब्रेक और सिंगल डिस्क वेरियंट में रियर में 130 mm ड्रम ब्रेक मिलता है। बाइक एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) से लैस है। इसके फ्रंट में टेलेस्कोपिक और रियर में हाइड्रोलिक मोनोशॉक सस्पेंशन दिए गए हैं।

मार्केट में धूम मचा रही है Honda की स्पोर्टी पॉपुलर बाइक, इंजन और फीचर्स में है बवाल

Honda X-Blade के कलर ऑप्शन

Honda की इस शानदार बाइक में कलर्स की बात करे तो इसमें आपको चार रंगों में यह उपलब्ध होगी जिसमे आपको मैट मार्वल ब्लू मेटैलिक, मैट फ्रोजेन सिल्वर, पर्ल स्पार्टन रेड , पर्ल इग्नेऔस ब्लैक, और मैट मार्शेल ग्रीन मटैलिक देखने को मिलते है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed