Maruti Ertiga को पछाड़ Kia Carens बनी ऑटोसेक्टर की रानी, दमदार फीचर्स और इंजन का नहीं है कोई तोड़

0
Kia Carens

Maruti Ertiga को पछाड़ Kia Carens बनी ऑटोसेक्टर की रानी, दमदार फीचर्स और इंजन का नहीं है कोई तोड़। साउथ कोरियाई कार कंपनी KIA सस्ती सात सीटर एमपीवी Carens की भारतीय बाजार में काफी डिमांड है। इस सेगमेंट में पहले से मौजूद मारुति अर्टिगा के मुकाबले कैरेंस को ज्यादा पसंद किया जा रहा है। Kia की यह शानदार कार है। इसमें आपको बहुत से नए फीचर्स देखने मिलते है।

यह भी पढ़िए – Toyota Innova की टॉय टॉय फिश करने आ रही है Maruti Suzuki Invicto, मिलेंगे एक से बढ़कर एक ताबड़तोड़ फीचर्स

KIA Carens में मिलने वाले शानदार फीचर्स

Kia Carens में कई शानदार फीचर्स आपको देखने मिलते है। इसमें लैदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील, कूल्ड कप होल्डर्स, एप्पल कार प्ले और एंड्रॉयड ऑटो के साथ 10.25-इंच इंफोटेनमेंट यूनिट, टिल्ट और टेलिस्कोपिक स्टीयरिंग व्हील, 16-इंच का डायमंड कट अलॉय व्हील और बहुत कुछ शामिल है.

यह भी पढ़िए – मार्केट में एक बार फिर भौकाल मचाने Hero Splender आ रही है Electric अवतार में, दमदार रेंज के साथ पेट्रोल गाड़ियों की करेंगी बोलती बंद

KIA Carens का शक्तिशाली इंजन

इस कार में काफी दमदार इंजन दिया गया है। कम्पनी ने इस कार को पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प के साथ पेश किया गया है. इसमें कंपनी ने टर्बोचार्ज्ड, 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन या एक टर्बोचार्ज्ड, 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, डीजल इंजन का विकल्प दिया है. इसका पेट्रोल इंजन 157.8बीएचपी की पावर और 253एनएम का टार्क जेनरेट करता है और यह पावरट्रेन विशेष रूप से 7-स्पीड डीसीटी यूनिट के साथ आता है. वहीं, डीजल इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ आता है और 114बीएचपी की पावर और 250एनएम का टार्क जेनरेट करता है. यह कार आपको शानदार माइलेज भी देती है।

KIA Carens की कीमत

KIA Carens की दिल्ली में शुरूआती एक्स शोरूम कीमत 10.45 लाख रुपये है, जबकि इसके टॉप वेरिएंट की एक्स शोरूम कीमत 18.95 लाख रुपये है. इसका मुकाबला Maruti Ertiga से होने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed