Maruti Ignis का सफाया करने आ रही है Hyundai Exter, लग्जरी फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी कमाल धमाल

0
hyundai exter 2023

Maruti Ignis का सफाया करने आ रही है Hyundai Exter, लग्जरी फीचर्स से मार्केट में मचायेंगी कमाल धमाल। हुंडई मोटर इंडिया भारतीय बाजार में माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. कंपनी जल्द ही मार्केट में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी Hyundai Exter को लॉन्च करेगी. कंपनी इस एसयूवी के डिजाइन को पहले की पेश कर चुकी है और इसके बाद अब इसके कुछ फीचर्स का खुलासा किया गया है.

यह भी पढ़िए – रतन टाटा के सपनों की रानी Tata Nano आ रही है लग्जरी लुक में, मार्केट में एंट्री होते ही MG Comet की मचायेंगी धज्जियाँ

Hyundai Exter के दमदार फीचर्स

Hyundai Exter की अपकमिंग SUV के कुछ बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो इसमें इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), व्हीकल स्टेबिलिटी मैनेजमेंट (VSM), हिल-स्टार्ट असिस्ट, ABS, EBD, ISOFIX एंकरिंग पॉइंट जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा सभी सीटों में रिमाइंडर के साथ 3 पॉइंट सीट बेल्ट, ESS, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम (TPMS), रिवर्स पार्किंग सेंसर्स जैसे कई फीचर्स शामिल हैं.

यह भी पढ़िए – बस इन्तजार हुआ अब ख़त्म, Creta की धज्जियाँ मचाने नए लुक में बड़े बदलाव के साथ आ रही है Tata Nexon Facelift

Hyundai Exter का इंजन

Hyundai Exter में कंपनी 1.2 लीटर की क्षमता का Kappa पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल कर रही है, जो कि आपको ग्रांड आई10 नियॉस, आई20 और वेन्यू जैसे मॉडलों में देखने को मिली है. हालांकि इसके पावर आउटपुट के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन माना जा रहा है कि ये 83hp की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करेगी. इस एसयूवी को कंपनी फिटेड CNG वेरिएंट में भी पेश किया जाएगा. इस इंजन को 5-स्पीड मैनुअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स से जोड़ा गया है.

Hyundai Exter की 11000 में कर सकते है बुकिंग

Hyundai Exter भारत में लॉन्च होने के बाद Citroen C3, Tata Punch, और Maruti Suzuki Ignis को टक्कर देगी. इसे तीसरी तिमाही (अगस्त) में लॉन्च किया जा सकता है. इसकी कीमत 6.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होकर लगभग 9.5 लाख रुपये तक जा सकती है. एक्सटर के लिए बुकिंग पहले से ही 11,000 रुपये में शुरू हो चुकी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed