Maruti Swift के नए अवतार के आगे tata punch की होंगी बोलती बंद,दमदार इंजन से सड़को पर पकड़ेगी फर्राटेदार रफ़्तार

0
maruti swift

Maruti Swift के नए अवतार के आगे tata punch की होंगी बोलती बंद,दमदार इंजन से सड़को पर पकड़ेगी फर्राटेदार रफ़्तार। ऑटोसेक्टर में आजकल कंपनियां अपनी मौजूदा गाड़ियों को नए अपडेट के साथ फिर से पेश रही हैं। इसके इंजन से लेकर फीचर्स अपडेट किये जा रहे है। Maruti Suzuki अपनी पॉपुलर हैचबैक मारुति स्विफ्ट के नए वर्जन को पेश करने की तैयारी में है। कंपनी ने Maruti Swift Sport नाम से अपनी नई कार को ग्लोबली लांच करने की योजना पर काम कर रही है। एक नए ही आकर्षक लुक में यह नजर आएगी।

यह भी पढ़िए – Force ने लांच की 10 सीटर वाली बड़ी कार, अब पूरी फैमिली करेंगी एक साथ सफर, कीमत भी है कम

Maruti Swift के नए अवतार के आगे tata punch की होंगी बोलती बंद,दमदार इंजन से सड़को पर पकड़ेगी फर्राटेदार रफ़्तार

एक बार फिर स्विफ्ट को मिलेंगी नई रफ़्तार

आपको जानकारी के लिए बता दे की कंपनी अपनी इस नई कार को ज्यादा स्ट्रॉन्ग और पावरफुल बनाने वाली है। इसमें मिलने वाले प्रीमियम को और भी बढ़ाया गया है। ऐसा पता लगा है की नई स्विफ्ट स्पोर्ट महज 8.1 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ने में सक्षम होगी। इस कार की टेस्टिंग को भी कंपनी ने शुरू कर दिया है। बस कुछ समय बाद ही आपको यह मार्केट में नजर आयेंगी।

यह भी पढ़िए – ददु की ज़माने की Yamaha RX100 आ रही है नए किलर अवतार में, एंट्री होते ही मार्केट में आयेंगा भूचाल, साउंड फिर बनायेंगा दीवाना

Maruti Swift Sport के लुक में होगा बदलाव

नई स्विफ्ट पहले के मुकाबले और भी ज्यादा आकर्षक दिखने वाली है। इसके बंपर के साइज को बढ़ाया गया है और कंपनी ने इसमें लोअर साइड स्कर्ट्स लगाए हैं। इसमें आपको स्पोर्टी बंपर के साथ ही 17 इंच के अलॉय व्हील, साइड स्कर्ट और बम्पर के दोनों सिरों पर ट्विन एग्जॉस्ट सिस्टम जैसे स्पोर्टी डिजाइन देखने को मिल सकते हैं। इसके इंटीरियर को भी स्पोर्टी बनाया गया है। कंपनी इसमें डैशबोर्ड पर रेड एक्सेंट्स, स्पोर्ट्स सीट्स, सीटों पर स्टाइलिश स्टिचिंग और एक मॉडिफाइड इंस्ट्रूमेंट पैनल देने वाली है। वहीं इसके स्टीयरिंग व्हील को एडजस्ट करने की सुविधा भी दी जाएगी।

Maruti Swift के नए अवतार के आगे tata punch की होंगी बोलती बंद,दमदार इंजन से सड़को पर पकड़ेगी फर्राटेदार रफ़्तार

Maruti Swift Sport का दमदार इंजन

कम्पनी इसके इंजन में बदलाव करने वाली है। इस नई कार में कंपनी ने 1.4 लीटर का 4-सिलिंडर वाला बूस्टरजेट इंजन लगाया है। इस इंजन की क्षमता 5,500 आरपीएम पर 138bhp का पावर और 2,500-3,500 आरपीएम पर 230Nm टॉर्क जेनरेट करने की है। इस पॉवरफुल इंजन की मदद से यह कार मात्र 8.1 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार हासिल कर लेती है। इसमें कंपनी 210 किलोमीटर प्रति घंटे का टॉप स्पीड ऑफर करती है। इसके इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed