Maruti WagnoR का नए डैशिंग लुक में मार्केट में है जलजला, दमदार फीचर्स और माइलेज से Tata Punch को दे रही है कड़ी टक्कर

0
maruti wagnor

Maruti WagnoR का नए डैशिंग लुक में मार्केट में है जलजला, दमदार फीचर्स और माइलेज से Tata Punch को दे रही है कड़ी टक्कर। Maruti Suzuki ने भारत में WagonR हैचबैक का फेसलिफ्ट वर्जन लॉन्च कर दिया है। नई Maruti Suzuki WagonR के लिए शुरुआती कीमत 5.39 लाख रुपये से लेकर 7.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) तक रखी गई है। इसमें इंजन और लुक को अपडेट किया गया है।

यह भी पढ़िए – महिंद्रा पेश कर रही है Mahindra XUV700 इलेक्ट्रिक अवतार में, लग्जरी फीचर्स के साथ मार्केट में चलायेंगी अपना जादू

Maruti Suzuki WagonR का फीचर्स

दमदार फीचर्स और माइलेज से Tata Punch को दे रही है कड़ी टक्कर। मारुती की इस गाड़ी में कई स्मार्ट फीचर्स दिए गए है। साथ ही कुछ समय पहले इसकी सेफ्टी की भी टेस्टिंग की गई थी। जिसमे अच्छी रेटिंग मिली थी। Maruti Suzuki WagonR के 2022 वेरिएंट में दो डुअल-टोन कलर ऑप्शन्स- गैलेंट रेड और मैग्मा ग्रे दिया गया है। साथ ही नई WagonR में ब्लैक रूफ, ORVMs और पिलर्स भी दिए गए हैं। नई WagonR में 7-इंच स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट यूनिट, 4-स्पीकर्स और स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल दिए गए हैं।

यह भी पढ़िए – Yamaha ने R15 को पेश किया नए किलर अवतार में, दमदार इंजन से Suzuki की लगायेंगी नैया पार

Maruti Suzuki WagonR का दमदार इंजन

इसके इंजन की बात करे तो Maruti Suzuki WagonR में 1.0 लीटर K सीरीज डुअल-जेट डुअल VVT इंजन और 1.2-लीटर इंजन भी दिया गया है। साथ ही ये 1.0-लीटर इंजन के साथ कंपनी फिटेड S-CNG वर्जन भी ऑफर करता है। WagaonR S-CNG की कीमत 6.81 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

Maruti Suzuki Wagon R की माइलेज

माइलेज के मामले में तो मारुती सुजुकी वैगनऑर काफी अच्छी है। आने वाले समय में इस गाड़ी में आपको और भी बदलाव देखने मिल सकते है। अपडेटेड इंजन के साथ मारुति ने नई Wagon R में माइलेज को भी इंप्रूव किया है। कंपनी ने जानकारी दी है कि पेट्रोल-ओनली VXI AMT ट्रिम में 1.0-लीटर इंजन 25.19kpl की माइलेज देगा। वहीं, CNG वर्जन में प्रति किलो 34.05km की माइलेज मिलेगी। जबकि, 1.2-लीटर ZXI AMT और ZXI+ AMT ट्रिम्स में 24.43kpl की माइलेज देगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed