Yamaha ने R15 को पेश किया नए किलर अवतार में, दमदार इंजन से Suzuki की लगायेंगी नैया पार

0
yamaha r15 v4 dark knight edition

Yamaha ने R15 को पेश किया नए किलर अवतार में, दमदार इंजन से Suzuki की लगायेंगी नैया पार। Yamaha Motor India ने देश में अपनी बेहद लोकप्रिय YZF-R15 V4 मोटरसाइकिल को अपडेट किया है। बाइक को एक नई ‘डार्क नाइट’ कलर स्कीम के साथ पेश किया गया है। मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत 1.82 लाख रुपये रखी गई है। यह रेड, ब्लू और इंटेंसिटी व्हाइट रंगों में भी उपलब्ध है, जिनकी कीमत क्रमशः 1.81 लाख रुपये, 1.82 लाख रुपये और 1.86 लाख रुपये है। सभी कीमतें एक्स-शोरूम हैं। Yamaha R15 V4 Dark Knight में नई कलर स्कीम के अलावा और कोई बदलाव नहीं किया गया है।

यह भी पढ़िए – Oneplus की गर्मी निकालने आ रहा है Vivo का शानदार स्मार्टफोन, किलर लुक और शानदार कैमरा क़्वालिटी से करेंगा लड़कियों के दिलों राज

Yamaha R15 V4 Dark Knight का दमदार इंजन

Yamaha R15 V4 Dark Knight Edition के इंजन और पावर की बात करें तो इसमें 155cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया गया है, जो कि 18.4bhp की मैक्सिमम पावर और 14.2Nm पिक टॉर्क जेनरेट करता है। इसमें असिस्ट और स्लिपर क्लच से लैस 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया गया है। इसमें 282 एमएम का फ्रंट डिस्क और 220 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है। यामाहा की यह धांसू मोटरसाइकल डुअल-चैनल एबीएस (एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस है। वहीं, सस्पेंशन सेटअप में एक यूएसडी फोर्क अपफ्रंट और मोनोशॉक रियर शामिल है।

यह भी पढ़िए – Pashu Shed Yojana : सरकार पशु शेड के लिए दे रही है रूपये, फटाफट करे आवेदन, इन दस्तावेजों की होंगी जरूरत

Yamaha R15 V4 Dark Knight के फीचर्स

Yamaha की इस नई बाइक के फीचर्स की बात करें तो Yamaha R15 V4 में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क, रियर मोनोशॉक, 282mm फ्रंट डिस्क, 220mm रियर डिस्क, LED हेडलाइट जैसे फीचर्स मिलेंगे. इसके अलावा ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल डिस्प्ले, Y-कनेक्ट ऐप सपोर्ट, दो राइडिंग मोड- स्ट्रीट और ट्रैक, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम और क्विक शिफ्टर जैसी सुविधाएं भी दी गई हैं.

Yamaha R15 V4 Dark Knight का ब्रेकिंग सिस्टम

ब्रेकिंग सिस्टम की बात करें तो इसके फ्रंट में 282 एमएम का डिस्क ब्रेक और रियर में 220 एमएम का डिस्क ब्रेक लगाया गया है। इस ब्रेकिंग के साथ डुअल चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम को जोड़ा गया है। सस्पेंशन में इसके फ्रंट में यूएसडी फोर्क सस्पेंशन और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन को दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed