मौसम बिगाड़ सकता है इन राज्यों का मिजाज, मौसम विभाग के अनुसार इन जगह हो सकती है बारिश

0
weather

मौसम बिगाड़ सकता है इन राज्यों का मिजाज, मौसम विभाग के अनुसार इन जगह हो सकती है बारिश। दिल्ली समेत देश के अधिकतर हिस्सों में गर्मी होने लगी है. हालांकि, इस बीच मौसम विभाग ने थोड़ी राहत की खबर दी है. मौसम विभाग की मानें तो दिल्ली में मौसम बदलने वाला है. कल यानी 13 मार्च से दिल्ली में काले बादल छाए रहेंगे. वहीं, 14 मार्च को दिल्ली में हल्की बारिश हो सकती है. 15 से 17 मार्च तक होने वाली बारिश में तमिलनाडु, कर्नाटक, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, ओडिशा, छत्तीसगढ़ आदि शामिल हैं. मौसम विभाग ने इस सप्ताह के अंत में पश्चिम बंगाल में भी बारिश होने की संभावना जताई है.

मौसम बिगाड़ सकता है इन राज्यों का मिजाज, मौसम विभाग के अनुसार इन जगह हो सकती है बारिश

यह भी पढ़िए – गेहूँ के भाव में हुई उथल पुथल, देखिये क्या है आज के नए गेहूँ के भाव

कई जगह झेलना पड़ सकता है ओले की मार

अब इस समय मौसम का अपना अलग ही मिजाज। अगर ओलावृष्टि की बात करें तो 16 और 17 मार्च को पूर्वोत्तर मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और तेलंगाना में कुछ जगहों पर ओलावृष्टि की संभावना है. वहीं 15 और 16 तारीख को मध्य महाराष्ट्र और मराठवाड़ा में और 17 मार्च को हिमाचल प्रदेश उत्तराखंड, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश और पूर्वी राजस्थान में ओले पड़ सकते हैं. इसके साथ ही 15 से 17 मार्च के बीच उपहिमालयी पश्चिम बंगाल, सिक्किम और पूर्वोत्तर भारत में गरज, बिजली और तेज़ हवाओं (30-40 किमी प्रति घंटे) के साथ हल्की बारिश हो सकती है.

मौसम बिगाड़ सकता है इन राज्यों का मिजाज, मौसम विभाग के अनुसार इन जगह हो सकती है बारिश

यह भी पढ़िए – आम जनता के लिए बड़ी खुशखबरी सरसों के तेल में आई भारी गिरावट, देखिये क्या है नए भाव

गाजियाबाद में बदलेगा मौसम

कई जगह हो सकती है बारिश। मौसम विभाग की मानें तो गाजियाबाद में मौसम को लेकर कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा. कल यानी 13 मार्च को गाजियाबाद में आसमान साफ रहने के आसार हैं. वहीं, अधिकतम तापमान 34 डिग्री दर्ज किया जा सकता है. गाजियाबाद में पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच रहने के आसार हैं. 16, 17 और 18 मार्च को गाजियाबाद में भी आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. नोएडा में बारिश के आसार तो नहीं हैं. हालांकि, 14 से 18 मार्च के बीच नोएडा में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने की उम्मीद है. अगर तापमान की बात करें तो नोएडा में कल यानी 13 मार्च को न्यूनतम तापमान 18 और अधिकतम तापमान 34 रह सकता है. नोएडा में भी पूरे हफ्ते अधिकतम तापमान 33 से 34 डिग्री के बीच रह सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed