Mausam Update : मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन में पड़ेंगी कड़ाके की ठण्ड, कई राज्य में होंगी फिर बारिश

0
मौसम विभाग

Mausam Update : मौसम विभाग के अनुसार एक दो दिन में पड़ेंगी कड़ाके की ठण्ड, कई राज्य में होंगी फिर बारिश। इन दिनों मौसम में काफी परिवर्तन देखने मिल रहा है। कुछ दिन पहले बारिश हो रही थी। जिसके चलते ठण्ड भी अब बढ़ने वाली है। इस समय सुबह और शाम में काफी ठण्ड का अनुभव होता है वही दोपहर में मौसम सामान्य रह रहा है। मौसम विभाग ने जानकारी दी है की आने वाले समय में और भी ज्यादा ठण्ड बढ़ने वाली है।

यह भी पढ़िए – Hero Splendor के छक्के पंजे छुड़ा देंगी ABS ब्रैकिंग सिस्टम वाली Bajaj Platina, दमदार इंजन के साथ मिलते है बेहतरीन फीचर्स

मौसम विभाग ने दी जानकारी

मौसम विभाग ने कह दिया है की आपको एक से दो दिन में मौसम में परिवर्तन देखने मिलने वाला है। आपको बता दे की नई दिल्ली में 09 दिसंबर को न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 25 डिग्री रहेगा. वहीं, कल नई दिल्ली में हल्का कोहरा रहेगा. वहीं, 10 दिसंबर यानी रविवार को नई दिल्ली में न्यूनतम तापमान 8 डिग्री और अधिकतम तापमान 23 डिग्री दर्ज किया जाएगा. वहीं, 10 दिसंबर को नई दिल्ली में कोहासा रहेगा. सोमवार से न्यूनतम तापमान में और कमी दर्ज की जाएगी. अन्य राज्यों में भी मौसम परिवर्तन देखने मिलने वाला है।

इन राज्यों में भी पड़ेंगी ठण्ड

दिल्ली के अलावा बहुत से राज्य में ठण्ड का असर देखने मिलने वाला है। मौसम विभाग के अनुसार 09 दिसंबर और 10 दिसंबर को असम, मेघालय, नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में सुबह के वक्त कुछ इलाकों में घना कोहरा देखने को मिलेगा. साथ ही, अगले तीन दिनों के दौरान पूर्वोत्तर भारत के राज्यों में न्यूनतम तापमान में 3 से 5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जाएगी. 

यह भी पढ़िए – मार्केट में अपना जादू चलाने आ गई है Toyota की नई शानदार कार, नए स्मार्ट लुक,जबरदस्त फीचर्स और मिलेंगे जोरदार इंजन जानिए कीमत

कई राज्यों में होंगी फिर बारिश

मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार वर्तमान में अलग-अलग मौसम प्रणालियों के कारण मौसम बदल रहा है। कई जगह पानी गिरा कुछ दिनों तक इससे राहत मिल सकती है, लेकिन 11 और 12 दिसंबर से एक बार फिर कई इलाकों में पानी गिरने की आसार नजर आ रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed