मोदी सरकार का बड़ा फैसला अब सिर्फ 600 रूपये में मिलेंगा Gas Cylinder, इतने रूपये आयेंगी अब सब्सिडी

0
मोदी सरकार का बड़ा फैसला अब सिर्फ 600 रूपये में मिलेंगा Gas Cylinder

मोदी सरकार का बड़ा फैसला अब सिर्फ 600 रूपये में मिलेंगा Gas Cylinder, इतने रूपये आयेंगी अब सब्सिडी। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर एक और बड़ा ऐलान किया है. मोदी कैबिनेट ने उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को एक और तोहफा देते हुए रसोई गैस सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी को 100 रुपये और बढ़ा दिया है. यानी बीते दिनों 200 रुपये अतिरिक्त सब्सिडी के बजाय अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगा और लाभार्थियों के लिए अब एक lpg Cylinder का दम 600 रुपये होगा.

यह भी पढ़िए – TVS Apache का अभिमान चूर चूर करने आ रही है नई Bajaj Pulsar, ताकतवर इंजन के साथ मार्केट में भरेंगी हुंकार

अब 600 रूपये में मिलेंगा गैस सिलेंडर

सरकार ने आम नागरिक के लिए बड़ा फैसला लिया है। गैस के दाम कम करने से बड़ी राहत मिली है। केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने मीटिंग के बाद प्रेस कॉनफ्रेंस कर कहा, ”पीएम मोदी की अध्यक्षता में कैबिनेट की बैठक हुई. हमने रक्षा बंधन और ओणम के अवसर पर रसोई गैस के सिलेंडर में 200 रुपये की कटौती करके की थी. ये कीमत घटकर 1100 से कम होकर 900 रुपये हो गई. उज्जवला योजना के लाभार्थी के 700 रुपये में गैस मिलने लगा था. उज्जवला योजना के लाभार्थी की बहनों की अब 300 रुपये की सब्सिडी मिलेगी. यानि उज्ज्वला योजना के लाभार्थियों को अब गैस सिलेंडर 600 रुपये में मिलेंगे.”

यह भी पढ़िए – DSLR को घुटने के बल ला देंगा Vivo का यह शानदार स्मार्टफोन, HD फोटो क्वालिटी के साथ मिलती है तगड़ी बैटरी

2016 में शुरू की थी PM Ujjwala Yojana

आपको बता दे की PM Ujjwala Yojana को 1 मई 2016 में शुरू किया गया था और येाजना के तहत लाभार्थियों को पहली बार में गैस सिलेंडर और गैस चूल्हा फ्री में दिया जाता है. इस योजना का लाभ अभी लगभग 9.60 करोड़ लोगों को मिल रहा है. वहीं रक्षाबंधन के मौके पर एलपीजी सिलेंडर पर मिलने वाली सब्सिडी बढ़ाने का ऐलान करने के साथ ही केंद्र सरकार ने इसमें 75 लाख लाभार्थियों को और जोड़ने को मंजूरी दी थी, इस इजाफे के बाद देश में Ujjwala Beneficiaries की संख्या बढ़कर 10 करोड़ 35 लाख हो जाएगी. सरकार के इस फैसले से बहुत से लोगों के पैसों की बचत होंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed