Ration Card धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब बिजली बिल होंगा माफ़, अब कार्डधारकों को मिलेंगा तेल भी

0
ration card

Ration Card धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब बिजली बिल होंगा माफ़, अब कार्डधारकों को मिलेंगा तेल भी। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राशन कार्ड धारकों के लिए एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिससे गरीब और बीपीएल कार्ड धारकों को बड़ा लाभ होगा। सरकार राशन कार्ड धारकों के लिए नई नई योजना लाते रहती है। इस योजना का लाभ मिलने से बहुत से लोगों के काफी पैसो की बचत होंगी।

यह भी पढ़िए – बजरंगी भाईजान की मुन्नी लगती है अब बेहद ही हसींन, खूबसूरत चेहरे की प्यारी सी smile देख हर कोई हार बैठेंगा अपना दिल

अब नहीं भरना पड़ेंगा बिजली बिल

सरकार हमेशा ही राशन कार्ड धारकों का ध्यान रखती है। हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर अपने बीपीएल कार्ड धारकों के लिए महत्वपूर्ण घोषणा की है। दो प्रमुख योजनाओं की घोषणा करते हुए सीएम ने कहा कि जिन परिवारों के पास बीपीएल राशन कार्ड है और उनकी वार्षिक आय 1.80 लाख या उससे कम है तो उन्हें अब बिजली बिल का भुगतान नहीं करना पड़ेगा। इसके साथ ही सीएम ने तेल वितरण की भी घोषणा की है।

Ration Card धारकों के लिए बड़ी खुशखबरी, अब बिजली बिल होंगा माफ़, अब कार्डधारकों को मिलेंगा तेल भी

राशन कार्ड धारकों को मिलेंगा लाभ

सरकार की इस घोषणा से राशन कार्ड धारकों के मजे ही मजे होंगे। सीएम की घोषणा से राशन कार्ड धारकों को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। इससे पहले यदि ऐसे परिवार का बिजली बिल 12000 से अधिक हो जाता था तो उन्हें बीपीएल कार्ड धारकों पर कोई लाभ नहीं मिलता था। स्लैब हटाने से इस आय वर्ग को महत्वपूर्ण लाभ मिलेगा। उन्हें बिजली बिल का भुगतान माफ कर दिया गया है। जुलाई में दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम ने बीपीएल परिवारों के बकाया बिजली बिल माफ करने की योजना शुरू की थी।

यह भी पढ़िए – Tata Sumo को घाट घाट का पानी पिलाने आ रही है नई Mahindra Bolero, किलर लुक के साथ मार्केट में लहरायेंगी परचम

अब मिलेंगा सरसों का तेल भी

बिल माफ़ की घोषणा के साथ ही सीएम ने तेल वितरण की भी बात कही है। वही बीपीएल राशन कार्ड धारकों को बड़ी राहत देते हुए मुख्यमंत्री खट्टर ने कहा कि उन परिवारों को 2 लीटर अतिरिक्त सरसों तेल मासिक वितरण किया जाएगा, जिनकी वार्षिक आय 1.80 लाख या उससे कम है। सीएम की इस घोषणा से बीपीएल कार्ड धारकों को बड़ी राहत मिलने वाली है। इसके साथ इस योजना के लागू होने से उन्हें अतिरिक्त राशन सहित बिजली बिल का लाभ मिलेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed