नए अवतार में मार्केट में अपना जलजला बिखेरने आ रही है Maruti WagnoR, मिलेगा बाइक जैसा दमदार माइलेज

0
new maruti wagnor

नए अवतार में मार्केट में अपना जलजला बिखेरने आ रही है Maruti WagnoR, मिलेगा बाइक जैसा दमदार माइलेज। वैगनआर, मारुति सुजुकी की एक ऐसी कार जिसकी पॉपुलैरिटी भारत में पिछले कई साल से बनी हुई है और यह भारतीय मार्केट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कारों में शामिल रहती है. लो बजट औऱ अच्छे फीचर्स की वजह से कंपनी के इस मॉडल की डिमांड दूसरे देशों में भी अच्छी खासी है. यही वजह है कि कंपनी इस पर ज्यादा फोकस कर रही है. हाल ही में इसके नए मॉडल, 2023 सुजुकी वैगनआर फेसलिफ्ट को जापान में लॉन्च किया गया है. नए मॉडल में न सिर्फ डिजाइन को बदला गया है, बल्कि इसे स्पोर्टी लुक देने की भी कोशिश की गई है. इसके अलावा इसमें कई हाईटेक फीचर्स भी जोड़े गए हैं. इसका यह मॉडल भारत में मौजूदा मॉडल से काफी अलग है. ऐसे में भारत के लोगों को भी इसका बेसब्री से इंतजार है.

Maruti WagonR 2023 के फीचर्स

इंटीरियर मौजूदा वर्जन जैसा ही है। वैगनआर में बेज रंग का इंटीरियर मिलता है जबकि कस्टम जेड और स्टिंग्रे में ऑल-ब्लैक इंटीरियर मिलता है। केबिन के लुक और फील को ऊपर उठाने के लिए दो वेरिएंट पियानो ब्लैक और फॉक्स-वुड का इस्तेमाल करते हैं। इंफोटेनमेंट स्क्रीन नई मारुति सुजुकी कारों जैसे बलेनो और ब्रेजा में लॉन्च की गई 9 इंच की यूनिट मिलती है। कुछ अलाव सेफ्टी और सर्विस के मामले में स्टिंग्रे में HUD, ADAS, 360-डिग्री पार्किंग जैसे फीचर मिलते हैं।

नए अवतार में मार्केट में अपना जलजला बिखेरने आ रही है Maruti WagnoR, मिलेगा बाइक जैसा दमदार माइलेज

यह भी पढ़िए – आ गया सपनो का महल बनाने का शानदार मौका, सरिया सीमेंट के भाव में आई भारी गिरावट

Maruti WagonR 2023 का इंजन

इसका नया वर्जन जापान-स्पेक वैगनआर 660cc मोटर पर ऑपरेट होती है जो NA पेट्रोल और माइल्ड-हाइब्रिड कॉन्फिगरेशन दोनों में है. इस इंजन का टर्बो वर्जन स्टिंग्रे और कस्टम जेड में दिया गया है. ट्रांसमिशन ऑप्शन में 5-स्पीड MT और CVT को रखा गया है. नया वर्जन 2WD और 4WD दोनों वैरिएंट में मौजूद है. कंपनी का दावा है कि सीवीटी गियरबॉक्स के साथ माइल्ड-हाइब्रिड पावरट्रेन 25.2 kmpl का माइलेज दे सकता है.

नए अवतार में मार्केट में अपना जलजला बिखेरने आ रही है Maruti WagnoR, मिलेगा बाइक जैसा दमदार माइलेज

यह भी पढ़िए – DAP यूरिया खाद के दाम में आई भारी गिरावट, आधे दाम में मिल रहा है DAP खाद

Maruti WagonR 2023 की एंट्री

मारुति सुजुकी वैगनआर 2023 के इस साल के अंत में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में बदलाव होंगे। हम फीचर सूची में भी संशोधन देख सकते हैं। ग्लोबल वेरिएंट ऑल व्हील ड्राइव (AWD) भी ऑफर करता है, जो शायद कार के भारतीय वर्जन में नहीं मिलता।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed