पेट्रोल गाड़ियों की छुट्टी करने आ गयी है यह नई Electric Bike, किलर लुक और 100km का दमदार माइलेज बना देगा दीवाना

0

Electric Bike : बढ़ते हुए पेट्रोल डीजल के भाव से लोगो की जेब पर तगड़ा असर देखने मिल रहा है इसलिए अब लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों की और रुख कर रहे है। जिससे वह कम पैसो में लम्बा सफर तय कर सकते है। आज देश में कई नई नई इलेक्ट्रिक गाड़िया नए फीचर्स के साथ मार्केट में आ गयी है। में टॉर्क मोटर्स नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को पेश करेगी। इसके साथ ही कंपनी अपकमिंग ऑटो एक्सपो शो 2023 में अपग्रेडेड क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक बाइक को शोकस करेगी। बता दें कि वर्ष 2016 में पहली कॉन्सेप्ट ई-मोटरसाइकिल Tork T6X को शोकेस करने के बाद कंपनी ने इस साल की शुरुआत में Kratos और Kratos R को लॉन्च किया था। वर्तमान में इनकी कीमत 1.32 लाख रुपये और 1.47 लाख रुपये, एक्स-शोरूम है।

ऑटो एक्सपो में आएगी नई ई-बाइक

आपको बता दे की Tork Motors ने घोषणा की है कि वे ऑटो एक्सपो 2023 में नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को प्रदर्शित करेगी। निर्माता का कहना है कि 2023 क्रेटोस आर नए अवतार में आएगा। हालांकि अभी नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल के साथ-साथ 2023 Kratos R. Kratos के बारे में जानकारी सामने नहीं आई है। टॉर्क मोटर्स के फाउंडर और सीईओ कपिल शेल्के ने कहा कि हमने क्रेटोस ईवी मोटरसाइकिल के साथ एक शुरुआत थी। Tork Motors में हम मोटरसाइकिल के डिजाइन, डेवलपमेंट और मैन्युफैक्चरिंग की दिशा में हमेशा प्रगतिशील रहे हैं। हम ऑटो एक्सपो 2023 में अपने प्रोडक्ट की एक नई पीढ़ी को पेश करने के लिए उत्साहित हैं।
यह भी पढ़िए – सिर्फ 2.13 लाख में Toyota Innova Hycross को बना सकते हो अपना, स्टाइलिश लुक और फीचर्स बना देंगे इसका दीवाना

टॉर्क Electric Bike की कीमत

  • IP67-रेटेड 4 Kwh बैटरी पैक
  • 180 km की रेंज
  • 100 km टॉप स्पीड

टॉर्क Motors के पास इस समय दो प्रोडक्ट हैं- टॉर्क M और Kratos R हैं। ये इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल Axial Flux Motor पर रन करते हैं। इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की कीमत क्रमशः 1.32 लाख और 1.47 लाख रुपये है। ये कीमत महाराष्ट्र में सब्सिडी के बाद एक्स-शोरूम हैं। यूजर क्रेटोस और क्रेटोस आर इलेक्ट्रिक बाइक को टॉर्क मोटर की वेबसाइट पर जाकर बुक कर सकते हैं।
यह भी पढ़िए – सिर्फ 5 लाख रुपये में ख़रीदे Maruti Eeco, नए दमदार फीचर्स और बेहतरीन माइलेज के साथ मार्केट में ताबड़तोड़ एंट्री कर रही है

टॉर्क Electric Bike के फीचर्स

  • टॉर्क Kratos इलेक्ट्रिक बाइक में IP67-रेटेड 4 Kwh लिथियम-आयन बैटरी पैक है। इसकी IDC रेंज 180 km है, जबकि रियल वर्ल्ड रेंज 120 km है।
  • इस बाइक की टॉप स्पीड 100 km प्रति घंटे है। इसमें 7.5 kW की अधिकतम शक्ति और 28 Nm का अधिकतम टॉर्क आउटपुट के साथ Axial Flux टाइप की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है।
  • कंपनी के मुताबिक, 0-40 km प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में सिर्फ 4 सेकंड का समय लगता है।
  • Kratos R में अधिक शक्तिशाली मोटर मिलती है, जो 9.0 kW की अधिकतम पावर और 38 Nm की अधिकतम टॉर्क देती है।
  • इसकी टॉप स्पीड 105 km प्रति घंटे है। इसके अलावा, इसमें कनेक्टिविटी-आधारित सुविधाएं और तेज चार्जिंग क्षमता भी मिलती है।

        Leave a Reply

        Your email address will not be published. Required fields are marked *

        You may have missed