Gold-Silver Price : सोने चांदी के भाव में देखने मिला बड़ा बदलाव, देखिये क्या है सोने चांदी के नए भाव

0
सोने चांदी के भाव में देखने मिला बड़ा बदलाव

Gold-Silver Price : सोने-चांदी की कीमतों में लगातार बदलाव देखने को मिल रही है. आपको बता दे की सोने चांदी के भाव इन दिनों काफी तेजी से बढ़ रहे है। हमास-इजरायल आतंकी हमले के बाद से ही गोल्ड की कीमतें बढ़ रही हैं. एक्सपर्ट का मानना है अब काफी समय तक सोने चांदी के भाव में कमी देखने नहीं मिलेंगी। अब त्योहारी सीजन भी है ऐसी में लोग सोना चांदी खरीदने का प्लान बनाते है। ऐसा लग रहा है इस साल बढ़ती कीमतों की वजह से उनके हाथ निराशा लग सकती है।

यह भी पढ़िए – TVS Raider 125 : स्पोर्टी लुक वाली सस्ती TVS Raider बनी युवाओं की धड़कन, दमदार इंजन से Bajaj Pulsar को दे रही पटकनी

इजरायल वॉर की वजह से सोने चांदी के भाव में देखने मिल रहा है बदलाव

जैसा की आपको बता दे इस समय इजरायल -फिलिस्तीन के बीच वार बढ़ता ही जा रहा है, जिससे की इसका असर सीधा सोने चांदी के भाव पर देखने मिलने वाला है. आज MCX पर भी सोना-चांदी दोनों ही महंगे हो गए हैं. गोल्ड की कीमतें कल 58000 के लेवल को पार कर गई हैं. ऐसा लग रहा है की सोने चांदी की कीमत में काफी समय तक बदलाव देखने नहीं मिलेंगा।

MCX पर भी सोने में देखने मिल रही है तेजी

मल्टी कमोडिटी एक्सचेंज पर गोल्ड का भाव आज 0.28 फीसदी की तेजी के साथ 58104 रुपये प्रति 10 ग्राम के लेवल पर है. इसके अलावा आज चांदी भी 0.60 फीसदी की बढ़त के साथ 69840 रुपये प्रति किलोग्राम पर है.

ग्लोबल मार्केट में भी बड़े सोने के भाव

हर जगह सोने के भाव में तेजी देखने मिल रही है। ग्लोबल मार्केट में भी गोल्ड और सिल्वर दोनों ही धातुओं की कीमतों में बढ़त देखने को मिल रही है. कॉमेक्स पर सोना 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 1890.40 डॉलर प्रति औंस पर है. इसके अलावा सोने का वैश्विक हाजिर भाव इस समय 0.16 फीसदी की तेजी के साथ 1877.45 डॉलर प्रति औंस पर है.

ग्लोबल मार्केट में चांदी के भाव में भी आई तेजी

चांदी की कीमतों में भी तेजी देखने को मिल रही है. कॉमेक्स पर चांदी का भाव 0.64 फीसदी की बढ़त के साथ 22.28 डॉलर प्रति औंस पर है. इसके अलावा चांदी का हाजिर भाव 0.37 फीसदी की बढ़त के साथ 22.12 डॉलर प्रति औंस पर है.

ऐसे चेक कर सकते हो सोने चांदी के भाव

आप सोने की कीमत अपने घर बैठे भी चेक कर सकते हैं. इंडियन बुलियन एंड ज्वैलर्स एसोसिएशन के मुताबिक आप सिर्फ 8955664433 नंबर पर मिस्ड कॉल देकर प्राइस चेक कर सकते हैं. आप जिस नंबर से मैसेज करते हैं उसी नंबर पर आपके मैसेज आ जाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed