आ गई कम कीमत वाली Electric Bike, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेंगी 135KM, पेट्रोल गाड़ियों की उड़ेगी धज्जिया

0
Pure EV ecoDryft

Electric Bike : आ गई कम कीमत वाली Electric Bike, एक बार फुल चार्ज करने पर चलेंगी 135KM, पेट्रोल गाड़ियों की उड़ेगी धज्जिया। आज ऑटो सेक्टर में एक से बढ़कर एक नई नई दमदार रेंज वाली गाड़िया मार्केट में आ रही है। हैदराबाद की कंपनी PURE EV ने बाजार में बिल्कुल नई electric बाइक पेश की है. टू-व्हीलर निर्माता कंपनी ने PURE EV ecoDryft की कीमतों का खुलासा भी किया है. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में PURE EV ecoDryft ई-बाइक की एक्स-शोरूम कीमत 99,999 रुपये से शुरू है. बाइक की कीमत में दिल्ली सरकार की ओर से दी गई सब्सिडी भी शामिल है. कंपनी का दावा है कि सिंगल चार्ज पर ये इलेक्ट्रिक बाइक 135 किलोमीटर का सफर कराएगी. PURE EV करीब दो महीने पहले से ही इस ई-बाइक की टेस्ट राइड ग्राहकों के लिए ओपन कर रखा है.

PURE EV ecoDryft बैटरी और रेंज

पेट्रोल के बढ़ते हुए दाम से आम आदमी की जेब पर तगड़ा असर पड़ रहा है। जिससे लोग अब इलेक्ट्रिक गाड़ियों की ओर जा रहे है। कंपनी की मानें तो Pure EV ecoDryft इलेक्ट्रिक बाइक को फुल चार्ज करने पर 135 किमी तक चलाया जा सकता है. इसमें 3 kWh का बैटरी पैक दिया गया है. इसे कंपनी के हैदराबाद स्थित मैन्युफैक्चरिंग सेंटर में डिवेलप किया गया है. बाइक में तीन ड्राइविंग मोड दिए गए हैं. इसकी टॉप स्पीड 75 किमी प्रति घंटे की है. 

यह भी पढ़िए – पत्रकार पोपटलाल की असल पत्नी है हुर की परी, हॉटनेस फ़ैल है बबिता जी, तीन बच्चों के पिता है पोपटलाल

PURE EV ecoDryft डिजाइन और कलर

इस बाइक में पैसो की अच्छी खासी बचत होंगी। हैदराबाद की कंपनी ने कामकाज या अन्य मकसद से रोजाना निश्चित दूरी तय वाले लोगों के ध्यान में रखकर PURE EV ecoDryft ई-बाइक को तैयार करने का दावा किया है. नई बाइक में एंगुलर हेडलैंप, पांच स्पोक वाला एलॉय व्हील यानी स्टार की तरह पहिया, बैठने के लिए सिंगल सीट समेत कई फीचर हैं. कंपनी की ये इलेक्ट्रिक बाइक चार कलर- ब्लैक, ग्रे, ब्लू, और रेड में उपलब्ध है.

यह भी पढ़िए – Sariya Cement : घर बनाने वालो के लिए बड़ी खबर सरिया सीमेंट के नए भाव हुए जारी, देखिये आज कितना हुआ बदलाव

PURE EV ecoDryft कीमत

यह लॉन्च प्राइस खासतौर पर सिर्फ दिल्ली के लिए है और इकोड्राफ्ट की पैन इंडिया एक्स-शोरूम लॉन्च कीमत 1,14,999/- रुपये है। बाइक की ऑन-रोड कीमत राज्य स्तर की सब्सिडी और RTO फीस के आधार पर अलग-अलग होगी। कंपनी ने कहा है कि वाहनों के पहले बैच की डिलीवरी मार्च के पहले हफ्ते से शुरू होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *