Old note : आज यह ट्रैक्टर वाला पांच का नोट कर देंगा आपको मालामाल आज बिक रहा है लाखों में , फटाफट बेचिए यहाँ

0

Old note : अगर आप भी एक्स्ट्रा पैसा कमाना चाहते हैं या घर बैठे करोड़पति बनना चाहते हैं तो यह खबर आपके लिए ही है। हम आपके लिए एक शानदार मौका लेकर आए हैं। इससे आप घर बैठे लाखों रुपये तक कमा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी तरह का इन्वेस्टमेंट भी नहीं करना पड़ता है।

यह भी पढ़िये – PM Kishan Samman Nidhi : सम्मान निधि की अगली क़िस्त पाने के लिए जमा करना होगा यह डॉक्युमेंट, सरकार ने जारी किया आदेश

सिर्फ 5 रुपए का नोट चाहिए

अगर आपके पास 5 रुपए (5 रुपए का नोट) का यह खास नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों कमा सकते हैं। इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये तक मिल सकते हैं. अगर आपके पास ऐसे नोटों (बेहद दुर्लभ 5 रुपये के नोट) का संग्रह है तो आप करोड़पति बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है यह तरीका।

क्यों खास है ये नोट?

आज यहां हम आपको पांच रुपए के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं, जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपए कमा सकते हैं। इस नोट की खासियत यह है कि इस पर 786 (5 रुपये का नोट 786) नंबर लिखा होना चाहिए। साथ ही इस नोट पर ट्रैक्टर (ट्रैक्टर मूल्य के साथ 5 रुपये का नोट) भी बनवाना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो आप उसके बदले 2 लाख रुपए तक पा सकते हैं।

नियम और शर्तों के अनुसार बेचें

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) द्वारा जारी किया गया यह नोट ‘बेहद दुर्लभ नोट भारत’ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप भाग्यशाली हैं। इस एक नोट के बदले आप हजारों कमा सकते हैं। इस समय कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीद-बिक्री हो रही है. यदि आपके पुराने नोट और सिक्के निर्धारित शर्तों के अनुसार हैं, तो आपको इसके लिए बहुत अच्छे पैसे मिल सकते हैं।

आप कहां बेच सकते हैं

आपको बता दें कि इस खास करेंसी नोट को ढूंढना मुश्किल है। तो अगर आपके पास 5 रुपए के ट्रैक्टर के नोट हैं, तो आप इसकी जगह 2 लाख रुपए तक ले सकते हैं। इसके लिए शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी कई कंपनियां घर बैठे अपनी पुरानी करेंसी को अच्छी कीमत पर बेच सकती हैं। इसके अलावा coinbazzar.com पर पुराने नोटों के बदले कई गुना पैसा मिलता है. दरअसल ये प्लेटफॉर्म पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।

आप एक विक्रेता के रूप में भी हजारों कमा सकते हैं

1.आप इन कंपनियों की वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपने पुराने नोट की एक तस्वीर लगा सकते हैं और उसे अच्छी कीमत पर बेच सकते हैं।
2. इसके लिए आपको उनकी साइट पर जाना होगा, फिर आपको यहां एक विक्रेता के रूप में पंजीकरण करना होगा।
3. इसके बाद आप अपने नोट की तस्वीर ऑनलाइन अपलोड सेल में लगा सकते हैं।
4. वहां से इच्छुक लोग खुद आपसे संपर्क करेंगे और आप अपने हिसाब से रेट तय कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed