दमदार रेंज के साथ Volvo में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, इंटिरयर लुक देख आप भी बन जायेंगे इसके दीवाने

0
volvo

दमदार रेंज के साथ Volvo में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, इंटिरयर लुक देख आप भी बन जायेंगे इसके दीवाने। अब मार्केट में इलेक्ट्रिक गाड़ियों की एंट्री शुरू हो गयी है। मार्केट में आज दमदार रेज वाली इलेक्ट्रिक गाड़िया उपलब्ध है। Volvo Cars ने हालही में अपनी एक बेहतरीन एसयूवी को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च कर दिया है.

इसके साथ ही इस कार में काफी जबरदस्त फीचर्स दिए गए हैं. जी हां दरअसल आपको बता दें कि कंपनी ने अपनी नई एसयूवी Volvo EX30 को हालही में बाजार में उतार दिया है. ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि कंपनी की ये कार टेस्ला (Tesla) कार को सीधी टक्कर दे रही है. आने वाले समय में आपको बहुत सी नई इलेक्ट्रिक गाड़िया देखें मिल जाएँगी।

यह भी पढ़िए – यह स्टाइलिश पायल महिलाओं की खूबसूरती में लगा देंगी चार चाँद, सब करने लगेंगे आपके पायल की तारीफ

Volvo EX30 में मिलती है दमदार रेंज

सिंगल मोटर एक्सटेंडेड समान मोटर का इस्तेमाल करता है। लेकिन 69 kWh बैटरी पैक को बड़ा करता है। यह 480 किलोमीटर की रेंज प्रदान करने का दावा करती है। यह 0 से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार सिर्फ 3.4 सेकेंड में पकड़ सकती है, जो किसी भी वॉल्वो से तेज है। ये एक बार चार्ज करने पर 460 किलोमीटर का रेंज दे सकती है।

यह भी पढ़िए – Redmi को चखनाचुर करने आ रहा है Realme का Iphone लुक वाला स्मार्टफोन, कम कीमत में दिला देंगा मजा

Volvo EX30 का नया डिजाइन

यह कार कंपनी के पेरेंट फर्म जीली के एसईए प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसका उपयोग पोलस्टार 4 और स्मार्ट 1 के लिए भी किया जाता है. EX30 की लंबाई 4,233 mm है. इसमें क्लोज-ऑफ ग्रिल और वोल्वो के सिग्नेचर ‘थॉर्स हैमर’ हेडलाइट्स दिए गए हैं. इसमें 18-20 इंच के एलॉय व्हील और पांच कलर ऑप्शंस में पेश किया जाएगा, जिसमें एक नया मॉस येलो भी शामिल है जो लाइकेन से प्रेरित है.

दमदार रेंज के साथ Volvo में पेश की अपनी इलेक्ट्रिक कार, इंटिरयर लुक देख आप भी बन जायेंगे इसके दीवाने

Volvo EX30 का इंटीरियर लुक

इंटीरियर में भी बहुत ही न्यूनतम डिजाइन है। केबिन पर हावी होने वाले दो एलिमेंट्स हैं – स्टीयरिंग व्हील जो ऊपर और नीचे सपाट है, और सेंट्रल 12.3-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम। स्क्रीन वर्टिकल है और इसमें क्लाइमेट, नेविगेशन और मल्टीमीडिया सहित सभी कंट्रोल शामिल हैं। वोल्वो ने व्हील के पीछे ड्राइवर डिस्प्ले की पेशकश नहीं की है। हालांकि, केबिन के अंदर एक और अनोखी बात यह है कि वोल्वो ने डैशबोर्ड पर एक भी बटन नहीं लगाया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed