LPG Rate : LPG गैस के दाम में हुई भारी कटौती, देखिये क्या है गैस के नए दाम

lpg gas rate

LPG Rate : LPG गैस के दाम में हुई भारी कटौती, देखिये क्या है गैस के नए दाम .ऑयल मार्केट कंपनियों ने अगस्त महीने के पहले दिन ही कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर के दाम में कमी की घोषणा की है. हालांकि, घरेलू रसोई गैस की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. ऑयल मार्केटिंग कंपनियां हर महीने की पहली तारीख को कमर्शियल एवं घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम की समीक्षा करती हैं. दाम कम होने से होटल, रेस्तरां वालों को फायदा होंगा।

यह भी पढ़िए – Vivo और Oppo की ध्वस्त करने Motorola ने लांच किया 10 हजार रूपये में शानदार स्मार्टफोन, शानदार कैमरा क्वालिटी से जीत लेंगा दिल

इन राज्यों में कम हुए कमर्शियल सिलेंडर के भाव

आपको बता दे की काफी समय से गैस के दाम में कमी नहीं हुई थी। नए महीने के शुरुआत में ही गैस के दाम में कमी देखने मिल रही है। लगभग गैस के दाम 100 रूपये की कमी देखने मिल रही है।

  • देश की राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत में 100 रुपये की कटौती हुई है और दाम 1680 रुपये पर आ गए हैं.
  • कोलकाता में गैस सिलेंडर की कीमतों में 93 रुपये की कटौती देखने को मिली है और दाम 1802.50 रुपये पर आ गए हैं.
  • मुंबई में भी गैस सिलेंडर की कीमत में 93 रुपये की कटौती की गई है. जिसकी वजह से दाम 1640.50 रुपये पर आ गए हैं.
  • दक्षिण भारत के सबसे बड़े महानगर चेन्नई में गैस सिलेंडर की कीमत में 92.5 रुपये की कटौती की गई है और दाम 1852.50 रुपये पर आ गई है.

यह भी पढ़िए – Desi Jugaad : इस शख्स ने देशी जुगाड़ से Maruti Alto 800 को बना दिया लक्ज़री कार, वीडियो देख आप भी बोलेंगे क्या तो दिमाख है

कमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर का इस्तेमाल होटल, रेस्तरां और अन्य व्यावसायिक कार्यों के लिए होता है. ऐसे में इन गैस सिलेंडर के दाम में किसी भी तरह के उतार-चढ़ाव का असर होटल, रेस्तरां के खाने के दाम पर पड़ता है. हालांकि, गैस के दाम में कमी से उन्हें राहत मिली होगी क्योंकि सब्जियों के दाम में तेजी ने होटल और रेस्तरां की परेशानियां पहले ही बढ़ा दी है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed