Maruti ने पेश की 34kmpl दमदार माइलेज वाली सस्ती कार, कीमत मात्र 4.80 लाख रूपये

0
Maruti Tour H1

Maruti ने पेश की 34kmpl दमदार माइलेज वाली सस्ती कार, कीमत मात्र 4.80 लाख रूपये। मारुति सुजुकी ने भारतीय बाजार में एक और सस्ती कार लॉन्च कर दी है, जो कि 2023 मारुति टूर एच1 है। ऑल्टो के10 पर बेस्ड यह कार मारुति सुजुकी की सबसे ज्यादा माइलेज वाली एंट्री लेवल हैचबैक है। इस कॉमर्शियल कार के दो वेरिएंट हैं, कार मूल रूप से कंपनी की सबसे किफायती मॉडल Alto K10 पर ही बेस्ड है. इसकी कीमत काफी कम रखी गयी है।

यह भी पढ़िए – Kheti News : हजारी नींबू की खेती कर बन सकते हो गांव के पटेल, एक दो साल नहीं पुरे 30 साल तक देंगा तगड़ा मुनाफा, देखिये कितना है इसका भाव

Maruti Tour H1 का पॉवर

Maruti की इस कार में आपको दमदार माइलेज मिलने वाला है। इसमें 1.0 लीटर 3-सिलिंडर के-सीरीज डुअल जेट डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन 5,500 आरपीएम पर 66.6 पीएस की मैक्सिमम पावर और 3,500 आरपीएम पर 89 न्यूटन मीटर का पिक टॉर्क जेनरेट करता है। वहीं, सीएनजी अवतार में यह कार 5,300 आरपीएम पर 56.6 पीएस की पावर और 3,400 आरपीएम पर 82.1 एनएम टॉर्क जेनरेट करता है। इस हैचबैक को 5 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ पेश किया गया है।

यह भी पढ़िए – Optical Illusion : अपने दिमाग का इस्तेमाल कर झट से बताये की इस 4 नंबर की भीड़ में कहा है 8 नंबर, देखते है किता फ़ास्ट है आपका दिमाग

Maruti Tour H1 के फीचर्स

फीचर्स की बात की जाये तो इस कार में कुछ स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स को शामिल किया गया है, जैसे ड्यूल एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (EBD) के साथ एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), स्पीड लिमिटिंग सिस्टम और रिवर्स पार्किंग सेंसर्स आदि. कार में प्री-टेंशनर और फोर्स लिमिटर के साथ फ्रंट सीट बेल्ट, आगे और पीछे दोनों यात्रियों के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर और एक इंजन इम्मोबिलाइज़र भी दिया गया है. कम कीमत में इसमें काफी फीचर्स दिए गए है।

Maruti Tour H1 की कीमत

यह मारुती की सबसे सस्ती कार है। अब आम आदमी का कार लेने का सपना पूरा हो जायेंगा। Maruti Suzuki Tour H1 को कंपनी ने भारत में 4.80 लाख रुपये की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया है। इसका टॉप वेरिएंट 5.70 लाख रुपये में आता है। यह कार की एक्स-शोरूम कीमत है। इसे कंपनी ने मेटैलिक सिल्की सिल्वर, मेटैलिक ग्रेनाइट ग्रे और आर्कटिक व्हाइट कलर्स में पेश किया है। कंपनी द्वारा दावा गया है कि इसका पेट्रोल वेरिएंट 24.60 किमी/लीटर और एस-सीएनजी वेरिएंट 34.46 किमी/किलोग्राम तक का माइलेज देता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed