Mausam Vibhag : मौसम विभाग का अलर्ट ठण्ड के साथ बढेंगा कोहरा, इन राज्य में हो सकती है बारिश

0
mausam vibhag

Mausam Vibhag : नए साल के दूसरे ही दिन घना कोहरा देखने मिला है। जिससे लोगों को काफी परेशानी देखने मिली है। मौसम विभाग के अनुसार आने वाले समय में कड़ाके की ठण्ड देखने मिल सकती है। उत्तर भारत में कुछ समय बाद बारिश भी देखने मिल सकती है। जिससे ठण्ड और भी ज्यादा बढ़ सकती है। फ़िलहाल तो घने कोहरे में मुश्किल बढ़ा दी है।

कोहरे से ट्रेन भी है प्रभावित

कोहरा बढ़ने से ट्रेन पर इसका अच्छा ख़ासा प्रभाव देखने मिल रहा है। ट्रेन अपने निर्धारित समय से काफी लेट चल रही है। कई ट्रेन तो रद्द भी हो गई है। ऐसे में यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार ने नए कानून हिट एंड रन के विरोध में सारी बस और ट्रक भी बंद है।

इन राज्य में बढ़ेगी ठण्ड

मौसम बिभाग के अनुसार पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान में आपने वाले एक दो दिन ऐसे ही कड़ाके की ठण्ड देखने मिलने वाली है। वही कोहरे की बात करे तो मध्यप्रदेश, जम्मू कश्मीर, हिमाचल, पश्चिम बंगाल, मिजोरम, मणिपुर, त्रिपुरा, झारखण्ड, बिहार, उड़ीसा में आपके तीन दिन तक घना कोहरा देखने मिल सकता है।

इन राज्य में हो सकती है बारिश

मौसम विभाग ने जानकारी दी है की मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ और उत्तर प्रदेश में आपको 4 जनवरी तक बारिश देखने मिल सकती। हालांकि अभी तक तो कोई भी राज्य से बारिश की खबर नहीं आयी है। किन्तु बादल छाए हुए है। आज शाम तक बारिश की खबर आ सकती है।

यह भी पढ़िए – नए साल पर घर पर आसान तरीके से बनाये चॉकलेट केक जो बहुत टेस्टी है,जिससे खाते ही बार-बार खाने का मन करेगा

यह भी पढ़िए – 108MP की शानदार कैमरा क्वालिटी से Oppo की धज्जियाँ मचाने आ गया Realme का शानदार स्मार्टफोन, तगड़ी बैटरी के साथ लुक है शानदार

यह भी पढ़िए – Tata Punch की दुनिया हिला देंगी नई Hyundai की कार जिसमे शानदार फीचर्स ,अमेज़िंग लुक के साथ धाकड़ इंजन मिलेंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed