School Holiday : वाहन चालकों की हड़ताल से स्कूलों में हुई छुट्टी घोषित, देखिये कब तक रहेंगे बंद स्कूल

0
school holiday

School Holiday : केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून का जमकर विरोध हो रहा है। विरोध के चलते ट्रक और बस के पहिये थम गए है , जिससे आम जनता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। विरोध के चलते पेट्रोल पंप पर भी जमकर भीड़ देखने मिल रही है। विरोध के चलते भोपाल के कई स्कूल में छुट्टी दे दी गई है।

स्कूल में हुई छुट्टी घोषित

केंद्र सरकार के हिट एंड रन कानून के विरोध के चलते स्कूल बस के भी पहिये थम गए है। जिससे बच्चों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। राजधानी भोपाल के कई स्कूल में को एक दिन के लिए बंद कर दिया है तो कई जगह दो दिन के लिए स्कूल में छुट्टी दे दी है। कई स्कूल में बच्चों को माता – पिता को ले जाने लाने के लिए कहा गया है। देखते है की इसका असर कब तक देखने मिलता है। अभी पता नहीं कब तक इसका प्रभाव देखने मिलता है। स्कूल कब तक बंद रहेंगे इसकी कोई भी जानकारी अभी नहीं मिली है। कुछ स्कूल सुचारु रूप से चल रहे है।

स्कूल वाहन चालकों ने भी किया इस कानून का विरोध

स्कूल वाहन चालकों ने इस कानून में बदलाव करने के लिए सरकार से अपील की है। मध्यप्रदेश स्कूल सेवा समिति ने कल एक प्रेस नोट जारी किया है। इसमें उन्होंने कानून में बदलाव को लेकर बात कही है। उनका कहना है की जब तक सरकार इस कानून में बदलाव नहीं करती है तब तक बस का संचालन नहीं होगा।

सरकार ने यह लाया है अब कानून

सरकार ने हिट एंड रन कानून में बदलाव करते हुए भारतीय न्याय सहिंता 2023 के तहत अगर कोई भी इस कानून में दोषी पाया जाता है तो उस व्यक्ति को 7 लाख तक का जुर्माना और 10 साल की सजा है। इस ही कानून में बदलाव को लेकर ड्राइवर लोग विरोध कर रहे है।

यह भी पढ़िए – Oneplus का सूपड़ा साफ़ करने आ गया है Realme का शानदार स्मार्टफोन, किलर लुक के साथ गजब की कैमरा क्वालिटी

यह भी पढ़िए – Mausam Vibhag : मौसम विभाग का अलर्ट ठण्ड के साथ बढेंगा कोहरा, इन राज्य में हो सकती है बारिश

यह भी पढ़िए – नए साल पर घर पर आसान तरीके से बनाये चॉकलेट केक जो बहुत टेस्टी है,जिससे खाते ही बार-बार खाने का मन करेगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed