मेंहदी के नए शानदार डिजाइनो को हाथो पर लगाए और अपने हाथो की सुंदरता बढ़ाये

0

मेंहदी के नए शानदार डिजाइनो को हाथो पर लगाए और अपने हाथो की सुंदरता बढ़ाये Tulsi Vivah के उपलक्ष पर अपने हाथों की शोभा बढ़ाने के लिए सुन्दर मेहंदी लगाए तथा इसे हर छोटे-बड़े फंक्शन या त्योहार के लिए भी लगाई जाती है। वहीं त्योहार की बात करें तो तुलसी विवाह का अवसर आने वाला है। महिलाये मेहंदी लगाना बेहद पसंद करती हैं। तुलसी विवाह के त्योहार पर लगाए ये नए डिजाइन की सुन्दर मेहदी और आइये जानिए इसके बारे में विस्तार से

जानिए बेल डिजाइन मेहंदी के बारे में

मिनिमल डिजाइन की मेहंदी हाथों पर लगाना चाहती हैं तो इस तरह के बेल के डिजाइन को बैक हैण्ड पर बना सकती हैं। इसके लिए आप पत्ती और फूल के डिजाइन को बेल की शेप में बना सकती हैं। इस तरह का डिजाइन बनाने के लिए आप फोर्क का इस्तेमाल कर सकती हैं।

ये भी पढ़िए –Jio कंपनी ने मार्केट में लॉन्च किया नया शानदार फीचर्स वाला जिओ ग्लास

जानिए कटआउट शानदार मेहंदी डिजाइन के बारे में

आजकल कटआउट डिजाइन काफी चलन में नजर आ रहे हैं। इस तरह के मेहंदी डिजाइन आपके हाथों को काफी मॉडर्न लुक देने में मदद करेंगे। आप चाहे तो केवल उंगलियों पर भी कट आउट पैटर्न बना सकती हैं। अगर आपके हथेली छोटी है तो बारीक पैटर्न के डिजाइन को बना सकती हैं।

लगाए पीकॉक डिजाइन वाली मेहंदी

पीकॉक डिजाइन की मेहंदी देखने में बेहद खूबसूरत नजर आती है। इस तरह के डिजाइन बनाने के लिए आप टूथपिक और इअरबड्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। मोर के अलावा आप उंगलियों के लिए पतली-पतली लाइन के डिजाइन को बना सकती हैं।

ये भी पढ़िए –OnePlus को दिन में तारे दिखाने आ गया है Vivo Y36 का स्मार्टफोन कम कीमत में मिलेगा जबरदस्त कैमरा क्वालिटी साथ ही जबरदस्त फीचर्स

गोल डिजाइन मेहंदी के बारे में जानिए

गोल डिजाइन में आपको गोल टिक्की, मंडला आर्ट और चक्र में काफी डिजाइन आसानी से मिल जाएंगे। वहीं हथेली में आप इस तरह से बारीक पैटर्न की गोल मेहंदी डिजाइन बनाकर अपने हाथों की उंगलियों के लिए इसी तरह से गोल डिजाइन के आकार में कोई पैटर्न बना सकती हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed