पेट्रोल गाड़ियों का कचुम्बर बना देंगी नई इलेक्ट्रिक Hero Splender, अब कम पैसों में बम्बई टू गोवा का सफर

0
Hero Splender electric

पेट्रोल गाड़ियों का कचुम्बर बना देंगी नई इलेक्ट्रिक Hero Splender, अब कम पैसों में बम्बई टू गोवा का सफर। भारत में इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स की मांग काफी तेजी से बढ़ रही है और उसी रफ्तार से आए दिन नई-नई इलेक्ट्रिक मोटरसाइकल और स्कूटर भी लॉन्च हो रहे हैं। इस साल टॉर्क, कोमाकी, साइबोर्ग और ओबेन जैसी नई कंपनियों ने शानदार बैटरी रेंज वाली इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च की है। इसी कड़ी में अब भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाली मोटरसाइकल हीरो स्प्लेंडर के इलेक्ट्रिक वेरिएंट की भी लोग कल्पना करने लगे हैं। बहुत जल्द ही आपको नई हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक अवतार में देख सकते है। कुछ लोगों ने पेट्रोल गाड़ी में ही इलेक्ट्रिक किट लगाकर इलेक्ट्रिक बना लिया है।

यह भी पढ़िए – Hero Xoom की शामत लाने आ रही है नए अवतार में Honda Activa 7G, किलर लुक में करेंगी एंट्री

Hero Splender नए रूप में जल्द करेंगी एंट्री

इस बाइक की एंट्री होते ही फिर एक बार इसका मार्केट पर राज कायम रहेंगा। जैसा की आपको पता ही है की हीरो स्प्लेंडर कंपनी की बेस्ट सेलिंग बाइक है, जो कि अपने लुक और फीचर्स के साथ ही माइलेज को लेकर भी आम लोगों की पसंदीदा बाइक है। ऐसे में अगर हीरो मोटोकॉर्प आने वाले समय में अपने नए ईवी ब्रैंड के बैनर तले हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च कर दे तो यह मास्टरस्ट्रोक की तरह होगा और यह देसी कंपनी एक झटके में बाकी सारी कंपनियों के इलेक्ट्रिक स्कूटर को पछाड़ सकती है। हालांकि, आने वाले समय में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक या विदा की पहली इलेक्ट्रिक बाइक कब लॉन्च होगी, इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई है।

यह भी पढ़िए – हींग की खेती बदल सकती है आपकी किस्मत, मार्केट में इसकी कीमत है 40 हजार रूपये

Hero Splender रेंज में होंगी दमदार

रशलेन की रिपोर्ट की मानें तो अगर आने वाले समय में हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक लॉन्च होती है तो उसकी बैटरी रेंज 240 किलोमीटर तक की हो सकती है। इसके कई वेरिएंट्स हो सकते हैं, जिसमें सबसे सस्ते वेरिएंट की बैटरी रेंज 120 किलोमीटर की हो सकती है। अपकमिंग स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक की टॉप स्पीड भी अच्छी होगी और उसमें फीचर्स भी ढेर सारे होंगे।

पेट्रोल गाड़ियों का कचुम्बर बना देंगी नई इलेक्ट्रिक Hero Splender, अब कम पैसों में बम्बई टू गोवा का सफर

GoGoA1 ने पेश की मार्केट में अपनी बाइक

ऑटोमोटिव डिजाइनर विनय राज सोमशेखर ने हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक का डिजिटल रेंडर जारी किया है। इन सबके बीच आपको बता दें कि बीते साल मुंबई बेस्ड GoGoA1 नाम की कंपनी ने हीरो स्प्लेंडर के लिए इलेक्ट्रिक कन्वर्जन किट लॉन्च की थी, जिसकी कीमत 35 हजार रुपये से ज्यादा थी। हीरो स्प्लेंडर इलेक्ट्रिक किट की बैटरी रेंज 151 किलोमीटर तक की है और इसके साथ 3 साल तक की वॉरंटी दी जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed