MP News : पीएम मोदी की हत्या के बयान देने वाले कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को किया गिरफ्तार, यह दिया था बयान

0
Raja pateriya

MP News : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हत्या के बयान से विवादों में आए कांग्रेस नेता राजा पटेरिया को आज यानि मंगलवार को मध्य प्रदेश पुलिस ने दमोह से गिरफ्तार कर लिया. पटेरिया ने यह बयान तब दिया था, जब वह पन्ना के पवई रेस्ट हाउस में जिला कांग्रेस कमेटी की ओर से मंडल सेक्टर अध्यक्षों की एक बैठक में हिस्सा लेने आए थे. उनके इस बयान के बाद भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने अपना विरोध जताया है.

मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस नेता राजा पटेरिया के खिलाफ सोमवार को ही प्राथमिकी दर्ज करने के निर्देश दिए थे. तब से उनकी गिरफ्तारी कीआशंका जताई जा रही थी. नरोत्तम मिश्रा ने कहा था कि पटेरिया का बयान निंदनीय है, सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी. वहीं, पटेरिया का कहना था कि मेरे बयान को गलत तरीके से पेश किया गया है. मैं गांधी को मानने वाला आदमी हूं, ऐसा बयान नहीं दे सकता.

पीएम मोदी के खिलाफ दिया था यह बयान

राजा पटेरिया का जो वीडियो सामने आया था उसमें वो कहते हुए सुनाई पड़ रहे हैं कि ‘मोदी चुनाव खत्म कर देगा, मोदी धर्म, जाति, भाषा के आधार पर बांट देगा, दलितों का आदिवासियों का और अल्पसंख्यकों का जीवन खतरे में है, यदि संविधान को बचाना है तो मोदी की हत्या करने के लिए तैयार रहो.’ कुछ देर रुकने के बाद उन्होंने कहा हत्या इन द सेंस … हराने के लिए तैयार रहो. वीडियो पन्ना जिले के पवई का बताया जा रहा है.

यह भी पढ़िये – Kheti News : काली हल्दी की खेती कर होंगी तगड़ी कमाई बिकती है 5000 रुपये किलो, होती है बहुत ही लाभदायक देखिए

इन धाराओं पर दर्ज हुआ मामला

वीडियो सामने आने के बाद राजा पटेरिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का आदेश मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दिया था. इसके बाद पन्ना के पवई में FIR दर्ज की गई थी. पटेरिया को विवादित बनाय के मामले में भारतीय दंड संहिता की धारा 451, 504, 505 (1-बी), 505 (1-सी), 506, 153-बी (1सी) के तहत आरोपी बनाया गया है.

यह भी पढ़िये – Toll Tax New Rule: गाड़ी से सफर करने वालो के लिए बड़ी खुशखबरी टोल टैक्स ने जारी किये अपने नए नियम, अब इन वाहनों को नहीं देना होगा TAX

शिवराज बोले- यह विद्वेष की पराकाष्ठा

इस मामले में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि भारत जोड़ो यात्रा का ढोंग करने वालों की असलियत सामने आ रही है। माननीय मोदी जी जनता के दिलों में बसते हैं। संपूर्ण देश की आस्था और श्रद्धा के केंद्र है। मैदान में उनसे मुकाबला नहीं कर पाते कांग्रेस के लोग, इसलिए कांग्रेस के एक नेता मोदी जी की हत्या की बात कर रहे हैं। यह विद्वेष की पराकाष्ठा है। यह घृणा की अति है। कांग्रेस की असली भाव अब प्रकट हो रहे हैं। ऐसी चीजों को सहन नहीं किया जाएगा। एफआईआर की जा रही है और कानून अपना काम करेगा।

पटेरिया ने कही अपनी बात , शिक्षा मंत्री ने किया पलटवार

इस बीच, मामले को तूल पकड़ता देख राजा पटेरिया भी अपने बयान पर सफाई दे रहे हैं। उनका कहना है कि मैं महात्मा गांधी की विचारधारा पर चलने वाला व्यक्ति हूं। मेरा बोलने का उद्देश्य नरेंद्र मोदी की हत्या करना नहीं बल्कि अगले चुनावों में उन्हें पराजित करने का था। पटेरिया की सफाई से भी भाजपा संतुष्ट नहीं है। मध्यप्रदेश के चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि लोकतांत्रिक व्यवस्था में इस तरह के बयान को धमकी माना जाता है। कांग्रेस में पीएम मोदी की लोकप्रियता से बौखलाहट है। सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को मौत का सौदागर कहा था तो कमलनाथ और दिग्विजय लगातार पीएम मोदी को लेकर अनर्गल टिप्पणी करते हैं। पूर्व मंत्री राजा पटेरिया का बयान उनकी मानसिकता को दर्शाता है। पटेरिया पर हत्या की साजिश रचने की एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। वायरल वीडियो में यह स्पष्ट है कि पटेरिया हत्या की योजना बना रहे हैं। मामला बेहद गम्भीर है। यह सोची-समझी साजिश है, अगर वो महात्मा गांधी को मानते तो उनकी जुबान पर हत्या की बात नहीं आती। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed