Free LPG Cylinder : सरकार ने दिवाली के लिए किया बड़ा ऐलान, अब साल में दो गैस सिलेंडर मिलेंगे फ्री

0
सरकार ने दिवाली के लिए किया बड़ा ऐलान, अब साल में दो गैस सिलेंडर मिलेंगे फ्री

Free LPG Cylinder : सरकार ने दिवाली के लिए किया बड़ा ऐलान, अब साल में दो गैस सिलेंडर मिलेंगे फ्री। उत्तर प्रदेश के CM योगी आदित्यनाथ ने दिवाली से पहले प्रदेश वासियों को तोहफा देने की तैयारी कर ली है. इस बार दिवाली सरकार 2 फ्री सिलेंडर देने वाली योजना को शुरू करने जा रही है. बता दें चुनाव के दौरान यूपी सरकार ने अपने घोषणा पत्र में महिलाओं को साल में 2 फ्री सिलेंडर देने की बात कही गई थी, जिसकी शुरुआत इस बार दिवाली से होने जा रही है. जो की आम जनता के लिए अच्छी खबर है।

यह भी पढ़िए – Honda Activa की टॉय टॉय फिश करने आ गई है नई TVS Jupiter 125, नए शानदार फीचर्स के साथ मार्केट में मारी एंर्टी

जारी हुए आवश्यक दिशा निर्देश

सरकार की इस योजना से आम नागरिक काफी खुश नजर आ रहे है। यूपी के मुख्य सचिव ने इस योजना से संबंधित प्रस्ताव पर विभागीय अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए हैं, जिससे इस योजना को जल्द से जल्द शुरू किया जा सके.

इन त्यौहारों में मिलेंगा फ्री गैस सिलेंडर

आपको बता दें उज्जवला योजना के तहत इस बार दिवाली पर सरकार लाभार्थियों को एक मुफ्त सिलेंडर देगी और दूसरा फ्री सिलेंडर होली पर दिया जा सकता है. इसको लेकर योगी सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है. सरकार के इस निर्णय से सभी काफी खुश है।

सरकार खाते में डालेंगी पैसे

उत्तर प्रदेश में करीब 1 करोड़ 75 लाख उज्जवला योजना के तहत गैस कनेक्शन दिए गए हैं. इस बार दिवाली के मौके पर सरकार पहली बार गैस सिलेंडर का पैसा खातों में ट्रांसफर करेगी. गैस कनेक्शन धारकों के खाते में यह पैसा डीबीटी के जरिए ट्रांसफर किया जाएगा.

यह भी पढ़िए – KGF KING रॉकी भाई की पत्नी है बेहद ही खूबसूरत, हॉटनेस और फिटनेस से छुड़ा देती है अच्छी अच्छी हसीनाओ के पसीने

इस योजना के लिए जारी हुआ फंड

बीजेपी ने पिछले विधानसभा चुनाव के मौके पर लोक कल्याण संकल्प पत्र में महिलाओं को होली और दिवाली पर फ्री गैस सिलेंडर देने का ऐलान किया गया था. इस योजना को लागू करने के लिए बजट में 3301.74 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed