स्पोर्टी लुक में Tata के लिए मुसीबत बनने आ रही है नए लुक में Maruti Suzuki S-Presso, नए अपडेट के साथ एक बार फिर होंगा मार्केट पर राज

0
Maruti Suzuki S-Presso

स्पोर्टी लुक में Tata के लिए मुसीबत बनने आ रही है नए लुक में Maruti Suzuki S-Presso, नए अपडेट के साथ एक बार फिर होंगा मार्केट पर राज। S-Presso की ब्रिकी में लगातार बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। सिर्फ भारत में ही नहीं इसको एशिया, अफ्रीका और लैटिन अमेरिका के विभिन्न देशों में भी एक्सपोर्ट किया जाता है। आपको बता दें इसी बढ़ोतरी को देखते हुए जल्द ही S-Presso को 2023 में फेसलिफ्ट वर्जन मिलने की उम्मीद है। इसमें नए फीचर्स होने के साथ स्टाइल भी अपडेट होगें।

यह भी पढ़िए – टाटा की मजबूत कार Tata Sumo आ रही है नए किलर अवतार में, लग्जरी फीचर्स से करेंगी Mahindra Bolero का होंगा सूपड़ा साफ़

Maruti Suzuki S-Presso में देखने मिलेंगा नया लुक

आज सभी कंपनी अपनी पुरानी गाड़ियों कोअपडेट कर नए अवतार में मार्केट में पेश कर रही है। S-Presso का नया लुक लगभग Brezza के स्टाइल जैसा फेसलिफ्ट मिलने की उम्मीद है। आपको बता दें मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसमें कई बड़े अपडेट भी होगें। SRK Designs 2023 Maruti Suzuki S-Presso फेसलिफ्ट के डिजिटल रेंडर के साथ आया है। इसके स्टाइल में Brezza जैसा लुक आएगा। नया डिजाइन इसके जैसे ही मिलता जुलता होगा। अभी S-Presso पर जो स्टड वाले क्रोम ग्रिल लगे है उन्हें एक स्लीक यूनिट से बदल दिया गया है। जो नए Brezza के ग्रिल के साथ लगे हुए है। इसके साथ ही इसके हेडलैम्प्स को नीचे शिफ्ट किया गया है और उन्हें नया डिजाइन और केसिंग दिया गया है।

यह भी पढ़िए – Creta का काम तमाम करने नए डैशिंग लुक में आ रही है Hyundai i20 Facelift, फीचर्स ऐसे को नहीं है कोई टक्कर में

Maruti Suzuki S-Presso के नए फीचर्स

आपको बता दे की Maruti Suzuki S-Presso में कई नए फीचर्स आपको देखने मिलेंगे। इसका रेंडर एक्सटीरियर पर बेस्ड हे, इसके साथ ही इसके फेसलिफ्ट में कब अपडेट होगें। इसमें डैश, फ्लोटिंग टच स्क्रीन, नया अपहोल्स्ट्री मिल सकता है। इस गाडी में अभी कमांडिंग ड्राइव व्यू के लिए हाई सीटिंग, कलर सेंटर गार्निश, रिमोट कीलेस एंट्री, एडजस्टेबल ओआरवीएम, 7-इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, ब्लूटूथ और स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो और वॉयस कंट्रोल इसमें मिलता है।

Maruti Suzuki S-Presso का इंजन

Maruti Suzuki S-Presso के इंजन की बात करें तो 1.0 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया जाएगा जो 67 bhp की मैक्सिमम पावर जनरेट करेगा 5,500 rpm पर। इसके साथ ही इसमें 5 स्पीड का मैनुअल और AGS दिया जाएगा।

Maruti Suzuki S-Presso में मिलेंगा CNG ऑप्शन

सबसे पहले तो कम्पनी ने इसमें सेफ्टी फीचर्स विशेष ध्यान दिया गया है। साथ ही S-Presso को CNG के ऑप्शन दिया जाएगा। जिसमें पावर और टॉर्क 58 hp और 78 Nm है। S-Presso CNG केवल 5-स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध है। सुरक्षा के लिहाज से S-Presso फेसलिफ्ट में 6-एयरबैग मिलेंगे।सेफ्टी फीचर्स काफी हद तक मौजूदा मॉडल जैसे ही होंगे।इसके साथ ही इसमें सेफ्टी किट में रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, स्पीड अलर्ट सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस, सीट बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर लॉक शामिल हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed