Creta का काम तमाम करने नए डैशिंग लुक में आ रही है Hyundai i20 Facelift, फीचर्स ऐसे को नहीं है कोई टक्कर में

0
hyundai i20 facelift

Creta का काम तमाम करने नए डैशिंग लुक में आ रही है Hyundai i20 Facelift, फीचर्स ऐसे को नहीं है कोई टक्कर में। ह्यून्दे ने नई Hyundai i20 Facelift से पर्दा हटा लिया है जो दिखने में अब तक की सबसे हॉट i20 लग रही है। कंपनी ने फिलहाल यूरोपीय मार्केट के लिए नई हैचबैक पेश की है, हालांकि भारतीय मार्केट में भी बहुत जल्द ये कार लॉन्च की जाने वाली है। अपडेटेड ह्यून्दे i20 को एक्सटीरियर में बड़े बदलाव देने के साथ कंपनी ने इसके केबिन में भी सामान्य रूप से कई नए फीचर्स उपलब्ध कराए हैं।

यह भी पढ़िए – Hot Dance : निरहुआ और अक्षरा के इस गाने ने मचाया धमाल, वीडियो देख बूढ़ो को चढ़ी जवानी, ऐसे सीन है की शर्म आ जायेंगी आपको

Hyundai i20 Facelift 2023 का इंजन

ग्लोबल मार्केट में i20 में 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन के साथ 6-स्पीड iMT या 7-स्पीड DCT ऑटोमैटिक के साथ पेश किया गया है. जो कि दो अलग-अलग पावर आउटपुट के साथ आता है. जिसमें 99 bhp और118 bhp की पावर शामिल है. भारत में ये प्रीमियम हैचबैक इसी इंजन के साथ उपलब्ध है, लेकिन इसे अलग तरीके से ट्यून किया गया है जिससे ये इंजन 120PS की पावर और 172Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं ये कार 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ भी आती है जो कि 83PS की पावर और 114Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. ये इंजन 5-स्पीड मैनुअल या सीवीटी ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आता है. इंजन मैकेनिज्म में किसी तरह के बदलाव की उम्मीद नहीं है.

यह भी पढ़िए – Tata Harrier की बादशाहत खत्म करने आ रही है KIA Seltos Facelift 2023, डैशिंग लुक और फीचर्स से मार्केट में करेंगी राज

Hyundai i20 Facelift 2023 के सेफ्टी फीचर्स में किया हैं बदलाव

Hyundai i20 Facelift 2023 में सेफ्टी फीचर्स में सुधार किया गया है. इसमें नए ADAS फीचर्स जैसे लेन कीप असिस्ट और अपडेटेड फॉरवर्ड कोलिशन वार्निंग सिस्टम दिया गया है. वैकल्पिक ADAS सुविधाओं में रियर क्रॉस ट्रैफिक टक्कर से बचाव और ब्लाइंड स्पॉट टक्कर से सेफ्टी शामिल है. स्मार्ट क्रूज कंट्रोल का विकल्प है जो नेविगेशन डेटा के आधार पर वेहिकल की स्पीड को एडजस्ट करता है.

Hyundai i20 Facelift 2023 का इंटीरियर लुक

इंटीरियर की बात करें तो नई i20 हैचबैक अपग्रेडेड इंस्ट्रूमेंट पैनल के साथ बेस वेरिएंट में 4.2 इंच की स्क्रीन के साथ आएगी। उम्मीद है कि ग्राहक इसे पूरी तरह से डिजिटल 10.25-इंच ड्राइवर डिस्प्ले में अपग्रेड भी करा सकेंगे। कार का अपडेटेड 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट कंपनी की अल्कजार जैसी अन्य कारों से उधार लिया हुआ लगता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed