youtube पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो हनुमान, बड़े बड़े एक्टर्स को पछाड़ा क्या अपने देखा। ……

0
(Shree Hanuman Chalisa)

youtube पर सबसे ज्यादा देखे जाने वाला वीडियो हनुमान, बड़े बड़े एक्टर्स को पछाड़ा क्या अपने देखा। ……

श्री हनुमान चालीसा (Shree Hanuman Chalisa) :- श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया है. टी-सीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब पेज पर शेयर किए गए श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को 3.6 बिलियन से ज्यादा बार देखा गया है.

(Shree Hanuman Chalisa) बॉक्स ऑफिस पर बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान और सलमान खान का राज रहता है. वहीं यूट्यूब पर भी उनकी फिल्मों के गाने और ट्रेलर चर्चा में रहते हैं. लेकिन क्या आपको पता है कि यूट्यूब पर सबसे ज्यादा बार देखा गया भजन किसी फिल्म का नहीं बल्कि श्री हनुमान चालीसा है, जिसे 3 बिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है.

वहीं लोग इसे रोजाना बार बार सुनते हुए भी नजर आते हैं. इसके चलते हर दिन इस भजन के व्यूज बढ़ते ही जा रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, टीसीरीज भक्ति सागर के यूट्यूब पेज पर शेयर किए गए श्री हनुमान चालीसा की वीडियो को 3.6 बिलियन से ज्यादा बार देखा गया है. इस गाने को गुलशन कुमार और हरिहरन ने गाया है. वहीं लोग आज भी इस भजन को सुनकर भक्तिमय हो जाते हैं.

यह भी जानिए :- Apache को ठिकाने लगाने आ गई है पहली गेयर वाली Electric Bike, एक बार चार्ज करने पर चलेंगी 125km ,कीमत भी है सिर्फ इतनी

गुलशन कुमार एक इंडियन बिजनेसमैन और प्रोड्यूसर थे (Shree Hanuman Chalisa)

गुलशन कुमार जिनका 12 अगस्त 1997 में मर्डर हो गया था. वहीं उनके म्यूजिक इंडस्ट्री में कदम रखते ही पूरी सूरत बदल गई. मिडिलक्लास फैमिली में जन्मे गुलशन कुमार ने टीसीरीज की स्थापना 11 जुलाई 1983 में की थी, जिसके बाद कयामत से कयामत तक से 1988 में पहला ब्रेक मिला और 80 लाख कैसेट बिके. इसके बाद आशिकी फिल्म के गानों ने रिकॉर्ड ब्रेक किए. वहीं गुलशन कुमार को कैसेट किंग कहा जाने लगा. हालांकि 1997 में गुलशन कुमार की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई, जिसने लोगों को चौका दिया. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed