MP Board Result : छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस दिन आ सकता है MP Board 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहॉ देख सकते है सबसे पहले रिजल्ट

0

MP Board Result : छात्रों के लिए बड़ी खबर, इस दिन आ सकता है MP Board 10वीं और 12वीं का रिजल्ट, यहॉ देख सकते है सबसे पहले रिजल्ट। बोर्ड के एक करीबी सूत्र ने बताया कि, मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा मंडल ने कॉपियों का मूल्यांकन पूरा कर लिया है। तथा छात्रों के अंको को साइट पर अपलोड करने की प्रक्रिया भी लगभग पूरी कर ली गई है। उम्मीद है कि आज यानी 2 मई को रिजल्ट जारी हो सकता है। हालांकि इस पर बोर्ड की ओर से आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है। बहुत जल्द ही रिजल्ट अब घोषित हो सकता है।

यह भी पढ़िए – Tata Tiago EV लोगों को आ रही है खूब पसंद, हो रही है रिकॉर्ड तोड़ बिक्री, Nexon EV को पीछे छोड़ बनी No. 1

लाखों बच्चों ने दी थी परीक्षा

आपको बता दे की इस साल एमपी बोर्ड कक्षा 10 की परीक्षाएं 01 मार्च से 27 मार्च तक आयोजित की गई थीं और कक्षा 12 की परीक्षाएं 02 मार्च से 05 अप्रैल 2023 तक आयोजित की गई थीं. रिजल्ट लिंक के एक्टिव होने के बाद, उम्मीदवारों को आधिकारिक पोर्टल पर अपने रोल नंबर का उपयोग करके लॉगिन करना होगा. 10वीं और 12वीं क्लास की ऑरिजनल मार्कशीट स्टूडेंट्स अपने स्कूल से ले सकेंगे. रिपोर्टों के मुताबिक, एमपी बोर्ड परीक्षा 2023 के लिए 19 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स उपस्थित हुए, जिनमें से 9 लाख स्टूडेंट्स कक्षा 10वीं की परीक्षा में शामिल हुए और लगभग 8 लाख कक्षा 12वीं परीक्षा में शामिल हुए.

यह भी पढ़िए – R15 की धज्जिया मचाने आ रही है Pulsar RS200 कंटाप लुक और ललनटाप फीचर्स के साथ मार्केट में मचाएंगी भौकाल

इन वेब साइट पर देख सकते है रिजल्ट

आप आसानी से घर बैठे रिजल्ट सबसे पहले इस जगह देख सकते हो। रिजल्ट जारी होते ही आधिकारिक वेबसाइट mpresults.nic.in या mpbse.nic.in पर उपलब्ध करवा दिया जाएगा। छात्र यहां अपना परिणाम चेक कर सकेंगे। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हाल ही में बोर्ड के वरिष्ठ अधिकारियों ने शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार से रिजल्ट जारी करने के लिए समय मांगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed