Ladli Bahna Yojana : लाड़ली बहना योजना की लिस्ट आज होंगी जारी, लिस्ट में चेक करे आपका नाम है या नहीं, यहां देखे जल्दी लिस्ट

0
ladli bahna yojana list

Ladli Bahna Yojana : लाड़ली बहना योजना की लिस्ट आज होंगी जारी, लिस्ट में चेक करे आपका नाम है या नहीं, यहां देखे जल्दी लिस्ट। मप्र सरकार द्वारा प्रारंभ की जा रही प्रदेश की सबसे बड़ी योजना लाड़ली बहना योजना में जिन महिलाओं ने फाॅर्म भरे है, उनकी पात्र हितग्राहियों की सूची सोमवार को जारी कर दी जाएगी। सूची को निगम कार्यालय और वार्ड कार्यालयों में चस्पा की जाएगी। इस पर दावे-आपत्ति आगामी 15 मई तक जमा किए जा जाएंगे।

यह भी पढ़िए – रतन टाटा की नन्ही परी Tata Nano आ रही है नए अवतार में, दमदार फीचर्स और किलर लुक से मार्केट पर करेंगी हुकूमत

1 करोड़ से अधिक लोगो ने किये आवेदन

प्राप्त जानकरी अनुसार प्रदेश की गरीब एवं मध्यम परिवार की महिलाओं के आर्थिक एवं समाजिक सशक्तिकरण के लिए लागू की गई मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना के आवेदन रविवार तक जमा किए गए। इस दौरान पूरे प्रदेश में 1 करोड़ 25 लाख 23 हजार 437 महिलाओं ने फाॅर्म जमा किए हैं। इनके पंजीयन किए जा चुके हैं। इनकी अनंतिम सूची 1 मई को जारी की जाएगी और प्रदेश के सभी नगरीय निकायों, ग्राम पंचायत एवं वार्ड कार्यालयों में चस्पा की जाएगी। इस पर यदि किसी को आपत्ति-दावे 15 मई तक जमा किए जाएंगे।

यह भी पढ़िए – सपनों का महल बनाने का सबसे शानदार मौका, sariya सीमेंट के भाव में मची उथल पुथल

31 मई को जारी होंगी लिस्ट

31 मई को फाइनल सूची जारी की जाएगी योजना में दावे-आपत्ति आने के बाद इनका योजना के नियमानुसार निराकरण किया जाएगा। इसके बाद लाड़ली बहना योजना में पात्र हितग्राहियों की फाइनल सूची 31 मई 2023 को जारी की जाएगी।

ऐसे देख सकते है आवेदन की स्थिति

अगर आपको अपने आवेदन की स्थिति देखना है तो इन स्टेप्स को फॉलो करे –

1 . सबसे पहले इसकी ऑफिसियल वेब साइट cmladlibahna.mp.gov.in पर जाना होंगा।

2 . इसके बार आवेदन की स्थिति पर क्लिक करना होंगा।

3 . इसके बाद आवेदन क्रमांक या समग्र ID दर्ज करना होंगा। उसके बाद आपके रजिस्टर मोबाइल नंबर का OTP दर्ज करना होंगा।

4 . इसके बाद आपको स्क्रीन पर आपके आवेदन की स्थिति दिख जायेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed