DA Hike : मध्यप्रदेश कर्मचारियों को रक्षाबंधन पर मिला बड़ा तोहफा, सीएम ने DA में वृद्धि के आदेश किये जारी

0
मध्यप्रदेश कर्मचारियों को रक्षाबंधन पर मिला बड़ा तोहफा, सीएम ने DA में वृद्धि के आदेश किये जारी

DA Hike : मध्यप्रदेश कर्मचारियों को रक्षाबंधन पर मिला बड़ा तोहफा, सीएम ने DA में वृद्धि के आदेश किये जारी। एमपी में विधानसभा चुनाव के पहले सीएम शिवराज ने कर्मचारियों को दी बड़ी सौगात। सीएम ने सरकारी कर्मचारी है DA बढ़ाने का निर्णय लिया है। अब मध्यप्रदेश में चुनाव को कुछ ही महीने बचे हुए है। सीएम ने हर वर्ग को साधने में पूरा जोर लगा दिया है। मध्यप्रदेश में सरकार में परिवर्तन देखने मिल सकता है। फिलहाल हो तो आपको बता दे की किन किन लोगों के DA में वृध्दि हो रही है।

यह भी पढ़िए – ट्रक जैसी मजबूत ताकत वाली Tata Sumo नए लुक में करेंगी धांसू एंट्री, दमदार इंजन देख Mahindra Bolero भी देंगी रास्ता

9 प्रतिशत बढ़ा है महंगाई भत्ता

आपको बता दें प्रदेश के सरकारी कर्मचारियों का 9 प्रतिशत महंगाई भत्ता बढ़ा दिया गया है। जिसके बाद ये 212 प्रतिशत से बढ़कर 221 प्रतिशत हो चुका है। इस बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ 6वें वेतनमान कर्मचारियों को मिलेगा।

इन लोगो को मिलेंगा फायदा

आपको बता दे की बढ़े हुए महंगाई भत्ते का लाभ सेवानिवृत शासकीय कर्मचारियों या मृत कर्मचारियों के नॉमिनेटेड सदस्य को भी मिलेगा। इन्हें एरियर राशि का भुगतान किया जाएगा। ये महंगाई भत्ता सैलरी के अनुसार कम से कम 800 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक मिलने का अनुमान है।

यह भी पढ़िए – जेठा भाई की रियल लाइफ पत्नी लगती है हुस्न की मलिका, खूबसूरती के आगे पहाड़ी वाली पत्नी भी लगती है फ़ैल

तीन क़िस्त में मिलेंगा एरियर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में वृद्धि की घोषणा कर दी है। इसके लिए आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। जारी आदेश के तहत कर्मचारियों को जनवरी 2023 से इसका भुगतान किया जाएगा। साथ ही 6 महीने के एरियर का भुगतान तीन समान किस्तों में अक्टूबर नवंबर और दिसंबर महीने में किया जाना है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed