मार्केट में अपना रंग जमाने नए अवतार में आ रही है Maruti WagnoR, दमदार इंजन से मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम

0
maruti wagnor

मार्केट में अपना रंग जमाने नए अवतार में आ रही है Maruti WagnoR, दमदार इंजन से मार्केट में लहरायेंगी अपना परचम। कार निर्माता कंपनी Maruti Suzuki भारत में अपनी सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली कार Wagon R को नए अवतार में पेश कर सकती है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया जा रहा है। उम्मीद है कि कंपनी जल्द ही Maruti Suzuki Wagon R को नए इंजन और फीचर्स के साथ पेश करेगी। हालांकि इसकी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं हुई।

यह भी पढ़िए – Aishwaya की भाभी है खूबसूरती की बला, सुंदरता के आगे फ़ैल है Malaika, तस्वीरें देख बढ़ा दी फैंस की धड़कन

Maruti WagnoR का नया अपडेटेड इंजन

मारुति वैगन आर का 1.0L इंजन 67bhp की मैक्सिमम पावर और 89Nm का टार्क जेनरेट करता है, जबकि 1.2L पेट्रोल इंजन 90bhp की पॉवर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. दोनों इंजनों में डुअलजेट, डुअल वैरिएबल वॉल्व टाइमिंग, आइडल स्टार्ट स्टॉप और कूल्ड एग्जॉस्ट गैस रीसर्क्युलेशन तकनीक का इस्तेमाल किया गया है, जो बेहतर माइलेज और कम कार्बन उत्सर्जन के लिए जाना जाता है.  नई 2023 मारुति वैगनआर में 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट का भी विकल्प मिलेगा, सीएनजी मोड में यह अधिकतम 57बीएचपी की पॉवर जेनरेट करने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़िए – अब पानी में भी गिरने पर नहीं होंगा ख़राब Nokia का यह सुपर 5G स्मार्टफोन, मिलेंगी एक से बढ़कर एक खूबियाँ

Maruti WagnoR के लग्जरी फीचर्स

नई वैगनआर में पहले की तरह ही फीचर्स मिलेंगे. इनमें 7-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, एप्पल कारप्ले, एंड्राइड ऑटो, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, हिल-होल्ड असिस्ट, स्पीड सेंसिटिव ऑटो डोर, कीलेस एंट्री, सेंट्रल लॉकिंग जैसे फीचर्स शामिल हैं. सेफ्टी के मामले में इस कार में दो एयरबैग, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर, EBD के साथ ABS, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्टीयरिंग व्हील मिलता है.

Maruti WagnoR की कीमत

बात अगर कीमत की करें तो इस कार की कीमत पहले से थोड़ी ज्यादा तो होने वाली है. क्योंकि इसमें आपको कई सारे फीचर्स मिलेंगे जो आपको पहले में नहीं मिले थे. फ़िलहाल कंपनी इसके कितने दाम रख सकती है इसके बारे में तो कोई खुलासा नहीं हुआ लेकिन बहुत जल्द कंपनी इसके बारे में बताएगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed