अब घर पर बनाइये बहुत ही कम समय में मार्केट जैसी चटपटी पाइप चाट की डिश

0

अब घर पर बनाइये बहुत ही कम समय में मार्केट जैसी चटपटी पाइप चाट की डिश देश के अलग अलग जगहों पर अलग अलग तरह का खाना, अलग स्वाद के साथ खाया जाता है ,लेकिन स्ट्रीट फूड सभी जगहों में मिल जाता है। जिसमें एक से बढ़कर एक स्पाइसी और चटपटी डिशेज खाने को मिल जाती हैं। इसी में से एक डिश चाट भी है जो काफी लोग पसंद करते है। इसका स्वाद बहुत ही टेस्टी होता है और ये डिश आपको जरूर ट्राई करना चाइये जो आपको और आपके बच्चो को भी बेहद पसंद आएगा ये चाट का स्वाद खट्टा-मिट्ठा या चटपटा आता है, इसलिए इसको चाट कहते हैं। चाट कई अलग अलग रेसिपी से बनाई जाती है, शाम के समय में काफी लोग चाट खाना पसंद करते है। अधिकतर लोग बाजार से चाट लाकर खाते हैं। पर आप अब बहुत ही कम समय में घर पर बनाये ये स्वादिस्ट चाट एक बार बना कर देखो मार्केट की चाट भूल जाओगे और आप इसको अपने बच्चो के टिफिन में भी दे सकते है ये हल्का फुल्का नाश्ता आइये जानते हैं लजीज पाइप चाट बनाने की रेसेपी के बारे में जानिए

आवश्यक सामग्री

आलू, बारीक कटे प्याज, हरी चटनी, बारीक कटी हरी मिर्च, हरा धनिया, मीठी चटनी, नमक, काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला, रोस्ट जीरा, पाइप पापड़, सेव नमकीन।

चटपटा पाइप चाट बनाने की रेसेपी जानिए

स्टेप 1- पाइप चाट बनाने के लिए सबसे पहले दो आलू उबाल लें। पकने के बाद उन्हें ठंडा करके छील लें और फिर अच्छे से मैश कर लें।

स्टेप 2- मैश आलू में दो बारीक कटे प्याज, दो बारीक कटी हरी मिर्च, कटा हुआ हरा धनिया, हरी चटनी और मीठी चटनी मिला लें।

स्टेप 3- सभी सामग्री को उबले आलू में अच्छे से मिलाकर काली मिर्च पाउडर, लाल मिर्च पाउडर, चाट मसाला और रोस्ट जीरा डालकर मिला लें। सबसे आखिर में नमक मिला लें।

स्टेप 4- अब पापइ पापड़ को पैन में फ्राई कर लें। फिर एक प्लेट में अलग निकाल कर ठंडा कर लें।

स्टेप 5- ठंडा होने के बाद पाइप पापड़ को आधे-आधे हिस्से में काट लें।

स्टेप 6- अब इन पाइप पापड़ में आलू के मिश्रण की स्टफिंग करें।

स्टेप 7- इस स्टफ किए हुए पाइप पापड़ में सेव नमकीन लपेटें। इसके लिए प्लेट में सेव नमकीन निकालें और पाइप पापड़ को दोनों तरफ से सेव में डिप करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed