Gas Cylinder : बड़ी खुशखबरी सरकार ने जारी की गैस स‍िलेंडर की सब्सिडी, अब स‍िलेंडर मिलेंगा सिर्फ 500 रूपये में

0
बड़ी खुशखबरी सरकार ने जारी की गैस स‍िलेंडर की सब्सिडी, अब स‍िलेंडर मिलेंगा सिर्फ 500 रूपये में

Gas Cylinder : बड़ी खुशखबरी सरकार ने जारी की गैस स‍िलेंडर की सब्सिडी, अब स‍िलेंडर मिलेंगा सिर्फ 500 रूपये में। सरकार की तरफ एलपीजी कनेक्‍शन धारकों के खाते में करोड़ों रुपये की एलपीजी स‍िलेंडर सब्‍स‍िडी ट्रांसफर की गई है. प‍िछले द‍िनों राजस्‍थान की अशोक गहलोत सरकार की तरफ से ‘पीएम उज्ज्वला योजना’ के लाभार्थ‍ियों को 500 रुपये में एलपीजी स‍िलेंडर देने की घोषणा की थी. इस योजना को सरकार ने नए व‍ित्‍तीय वर्ष यानी 1 अप्रैल से लागू कर द‍िया. इसके ल‍िए राज्‍य सरकार की तरफ से इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना चलाई जा रही है. इसमें सरकार की तरफ से लाभार्थ‍ियों को महज 500 रुपये में गैस स‍िलेंडर उपलब्‍ध कराया जा रहा है.

यह भी पढ़िए – लड़कियों के दिलों पर कब्ज़ा करने आ गया ONEPLUS का नया शानदार स्मार्टफोन, मिलेंगी DSLR जैसी कैमरा क़्वालिटी

सरकार ने ट्रांसफर किए गैस सिलेंडर

सरकार की इस योजना से आम जनता को राहत मिली है। गैस के दाम काफी महंगे हो गए थे। सरकार की इस योजना से अब कम दाम में लोगो को गैस सिलेंडर मिल रहा है। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने लाभार्थी उत्सव कार्यक्रम के दौरान इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना के प्रथम चरण का शुभारंभ करते हुए 14 लाख लोगों के खाते में LPG सिलिंडर की सब्सिडी के 60 करोड़ रुपये ट्रांसफर कर दिए हैं. सरकार लाभार्थियों को सालभर में 12 सिलिंडर 500 रुपये की कीमत में देगी.

यह भी पढ़िए – बजरंगी भाईजान की मुन्नी हो गई है बड़ी, लगती है हुस्न की परी, खूबसूरती से बड़ी बड़ी हसीनाओं को देती है टक्कर

अशोक गहलोत ने देश्‍ में सबसे सस्‍ता स‍िलेंडर 500 रुपये में देने के वादे को न‍िभाते हुए लाभार्थी उत्सव में इंदिरा गांधी गैस सिलेंडर सब्सिडी योजना की शुरुआत की. उन्होंने अपने ट्व‍िटर हैंडल पर ल‍िखा एक बटन दबाकर कुछ ही सेकेंड में 14 लाख एलपीजी उपभोक्ताओं के खाते में सब्सिडी की रकम को ट्रांसफर क‍िया. उन्‍होंने कहा हमारा मकसद 76 लाख जरूरतमंद परिवारों तक फायदा पहुंचाना है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed