Neem Karoli Baba के अनुसार इन बातों के पलट सकती है आपकी किस्मत बन सकते है धनी, बड़ी बड़ी हस्तियाँ है बाबा के भक्त

0
Neem Karoli Baba के अनुसार इन बातों के पलट सकती है आपकी किस्मत बन सकते है धनी, बड़ी बड़ी हस्तियाँ है बाबा के भक्त

Neem Karoli Baba के अनुसार इन बातों के पलट सकती है आपकी किस्मत बन सकते है धनी, बड़ी बड़ी हस्तियाँ है बाबा के। आज के समय में हर कोई व्यक्ति आमिर बनना चाहता है। नीम करोली बाबा ने धनवान बनने के लिए अचूक मंत्र बताए हैं. बाबा नीम करोली की इन बातों को मानने वाला कभी कंगाल नहीं होता. कहते हैं नीम करोली बाबा का आशीर्वाद पाने के लिए बड़ी-बड़ी हस्तियां आज भी उनके समाधि स्थल पर माथा टेकने आती हैं. न सिर्फ भारत बल्कि देश विदेश में भी बाबा नीम करोली के भक्त मौजूद है. आज भी कई तादात में लोग माथा टेकने जाते है।

यह भी पढ़िए – मार्केट पर राज करने Swaraj ने पेश किये अपने नए दमदार ट्रैक्टर, सुपर पावर के आगे Mahindra के छूटेंगे पसीने

बड़ी बड़ी हस्तियाँ आते है माथा टेकने

बाबा के इस धार्मिक स्थल पर कई बड़ी बड़ी हस्तियाँ माथा टेकने आते है। एप्पल और फेसबुक के मालिक भी नीम करोली बाबा के मुरीद हैं. धार्मिक मान्यता है कि नीम करौली बाबा के दर जो भी आता है वो कभी खाली हाथ नहीं जाता है. बाबा ने धनवान बनने के लिए कुछ खास मंत्र दिए है।

यह भी पढ़िए – Desi Jugaad : इस सख्स ने घर में ही बना ली जिम, तकिया से ही करने लगा कसरत, देखे वीडियो

ऐसे बन सकते है धनवान

धन की आज के समय में हर किसी व्यक्ति को कमी होती है। नीम करोली बाबा कहते हैं कि जो व्यक्ति मात्र स्वंय के खर्च और सुविधाओं पर धन का इस्तेमाल करता है वो धनवान होने के बाद भी गरीब है लेकिन जो गरीब होने के बाद भी जरुरतमंद की मदद करने से पीछे नहीं हटता वह हकीकत में धनवान है. असहाय की सहायता करने से इश्वर स्वंय आपकी मदद करता है और धन के भंडार भर देता है. बाबा की कृपा से बहुत से लोगो को फायदा पहुँचा है।

धन का करे सही इस्तमाल

नीम करोली बाबा के अनुसार पैसों का दिखावा करने के चक्कर में धन की बर्बादी न करें. जो व्यक्ति अनावश्यक खर्च न कर बचत पर ध्यान देता है मां लक्ष्मी उस पर मेहरबान रहती हैं लेकिन इसका मतलब ये नहीं कि धन कोष खाली ही न करें. बुद्धि से धन का उपयोग करें, धन का भंडार भरने के लिए उसका सही इस्तेमाल जरुरी है तभी व्यक्ति आसमान की ऊंचाइयों को छूता है. जीवन में सरलता का साथ न छोड़े, इससे जिंदगी सुखमय बीतेगी.

मन को हमेशा रखे साफ़

मनुष्य रत्न, सोना-चांदी आदि पाने के लिए खूब मेहनत करता है लेकिन नीम करोली बाबा के अनुसार व्यक्ति के असली रत्न उसका चरित्र, व्यवहार (कर्म) और ईश्वर के प्रति आस्था है. वह कहते हैं कि जिसका चरित्र पानी के समान साफ है, जो अपने व्यवहार से कभी किसी का दिल नहीं दुखाता, न ही किसी के लिए मन में बुरे विचार रखता है उसका जीवन कभी दुखों से नहीं घिरता, ऐसे लोग जीते जी और मृत्यु के पश्चात भी मान-सम्मान पाते हैं. असल में धनवान व्यक्ति यही है.

ईश्वर के प्रति रखे विश्वास

नीम करौली बाबा के अनुसार जो व्‍यक्ति ईश्वर के प्रति विश्वास और आस्था रखता है, वह कभी गलत मार्ग पर नहीं जाता और सुख से समय समय पर जिंदगी में सभी सुविधाओं का लाभ उठाता है. जो अपनी कमाई का एक हिस्‍सा दान-धर्म के काम में खर्च करता है उसे कभी किसी और के सामने हाथ फैलाने की नौबत नहीं आती.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed